ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भारत ने किया एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल 'हेलिना' का सफल परीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2018 11:08:56 AM
भारत ने किया एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल 'हेलिना' का सफल परीक्षण

नई दिल्ली। भारत ने स्वदेशी गाइडेड बम, स्मार्ट एंटी एयरफील्ड हथियार और एंटी टैंक मिसाइल 'हेलिना' का राजस्थान के पोखरण में अलग-अलग फायरिंग रेंज में सफल परीक्षण किया। रक्षा मंत्रालय के अनुसार, चांधण रेंज में वायु सेना के विमान से स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वीपन (एसएएडब्ल्यू) का सफल परीक्षण हुआ। इसका परीक्षण कल दोपहर दो बजे किया गया।

बताया गया है कि हैलिना का परीक्षण उसकी पूरी रेंज में किया गया। यह परीक्षण पूरी तरह सफल रहा और टेस्ट के दौरान इसने अपने हर टारगेट को हासिल किया। सभी पैरामीटर को टेलिमेटरी स्टेशन, ट्रैकिंग सिस्टम और हेलिकॉप्टर के जरिए मापा गया।

मिसाइल को लॉन्च करने से पहले इनफ्रेयर्ड इमेजिंग सीकर के जरिए ऑपरेट किया गया। ये सबसे एडवांस एंटी टैंक सिस्टम है। मिशन के लॉन्च के दौरान डीआरडीओ, भारतीय सेना के अधिकारी मौजूद रहे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS