ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
बेटी नमिता ने गंगा में प्रवाहित कीं अटल जी की अस्थियां
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2018 2:32:22 PM
बेटी नमिता ने गंगा में प्रवाहित कीं अटल जी की अस्थियां

हरिद्वार। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां आज गंगा में विसर्जित कर दी गईं। हरिद्वार के हर की पौड़ी घाट पर अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में उनकी दत्‍तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य ने अस्थियों को गंगा मेें प्रवाहित किया। इस दौरान अटल जी का परिवार, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। इससे पहले उनकी अस्थि कलश यात्रा हरिद्वार में निकाली गई। इसमें पूरे रास्‍ते उन पर फूल बरसाए गए और 'अटल जी अमर' रहें जैसे नारे लगाए गए।

 
अटल जी अस्थ्‍िा कलश यात्रा और अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत हजारों लोग मौजूद रहे। आज सुबह दिल्‍ली के राष्‍ट्रीय स्‍मृति स्‍थल से उनकी दत्‍तक पुत्री नमिता ने उनकी अस्थियां एकत्र की थीं।
 
 
उनकी अस्थियों को पहले हरिद्वार के पन्‍ना लाल भल्‍ला म्‍यूनिसिपल इंटर कॉलेज में रखा गया था। वहां से अस्थि कलश यात्रा निकालकर उनके अस्थि कलश को प्रेम आश्रम ले जाया गया। वहां से उसे हर की पौड़ी पर ले जाकर गंगा में विसर्जित किया गया। अटल जी की अस्थियां देश की कई नदियों में विसर्जित की जाएंगी और इसकी शुरुआत आज से हरिद्वार में गंगा में उनकी अस्थियों के विसर्जन के साथ हो गई।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS