ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आज हरिद्वार में प्रवाहित होंगी अटल की अस्थियां, शाह और राजनाथ सिंह भी रहेंगे मौजूद
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2018 11:17:05 AM
आज हरिद्वार में प्रवाहित होंगी अटल की अस्थियां, शाह और राजनाथ सिंह भी रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को देश की पवित्र नदियों में विसर्जित किया जाएगा। इसकी शुरूआत आज हरिद्वार में गंगा नदी में उनकी अस्थियों के विसर्जन के साथ होगी। गुरुवार को 93 वर्ष की उम्र में वाजपेयी जी का निधन हो गया था। नयी दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर कल पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता और नातिन निहारिका आज सुबह दिल्ली के स्मृति स्थल पर उनकी अस्थियों को इकट्ठा करने पहुंचीं। दिल्ली से उनकी अस्थियों को पहले प्रेम आश्रम ले जाया जाएगा। उसके बाद अस्थियों को विसर्जन के लिए सड़क मार्ग से उत्तराखंड के हरिद्वार में हर की पौड़ी में प्रवाहित किया जाएगा। 

 
भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने शनिवार को दिल्ली में बताया कि हरिद्वार में अस्थि विसर्जन के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई अन्य नेता भी उपस्थित रहेंगें। वाजपेयी की अस्थियों को लेकर शांति कुंज आश्रम से एक एक जुलूस निकलेगा जो पांच किलोमीटर की यात्रा तय कर हर की पौड़ी घाट पहुंचेगा जहां उनका विसर्जित किया जाएगा।  20 अगस्त को दिल्ली में एक सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा और इसी तरह की एक और सभा का आयोजन 23 अगस्त को लखनऊ में भी किया जाएगा। इन शोक सभाओं में वाजपेयी जी की रिश्तेदार, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और प्रख्यात लोग शामिल होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS