ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
वाजपेयी जी का अस्थि विसर्जन कल, परिवार के साथ अमित शाह और राजनाथ सिंह जाएंगे हरिद्वार
By Deshwani | Publish Date: 18/8/2018 3:41:41 PM
वाजपेयी जी का अस्थि विसर्जन कल, परिवार के साथ अमित शाह और राजनाथ सिंह जाएंगे हरिद्वार

नई दिल्ली। भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कल पंचतत्व में विलीन हो गए। अब उनकी अस्थियां विसर्जित करने की तैयारी चल रही है। उत्तराखंड के हरिद्वार के साथ उत्तर प्रदेश की नदियों में अस्थियां प्रवाहित की जाएगी। कल दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। गम और आंसुओं के बीच उनकी बेटी नमिता ने कांपते हाथों से वाजपेयी की चिता को मुखाग्नि दी।

अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन हर की पौड़ी पर किया जाना है। इस दौरान परिवार के साथ भाजपा के शीर्ष नेतृत्व भी मौजूद रहेगा। अस्थि कलश यात्रा को लेकर भाजपा प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने हरिद्वार पहुंचकर स्थानीय वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। अस्थि कलश को लेकर अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार के साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह हरिद्वार जाएंगे। हरिद्वार में उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र रावत और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट पर रहेंगे। हरकी पौड़ी तक करीब 2 किलोमीटर तक वाजपयी जी के अस्थि कलश की यात्रा निकलेगी और करीब 2 बजे के आसपास गंगा नदी में विसर्जन किया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS