ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दिग्विजय ने कहा, कांग्रेस तीन तलाक के पक्ष में नहीं
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2018 4:34:25 PM
दिग्विजय ने कहा, कांग्रेस तीन तलाक के पक्ष में नहीं

भोपाल। कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कांग्रेस तीन तलाक के पक्ष में ना थी और ना ही है। सिंह ने आज अपने ट्वीट में तीन तलाक से संबंधित विधेयक के संसद के शीतकालीन सत्र तक के लिए टालने का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ते हुए कहा कि इस विषय पर भाजपा झूठ बोल रही है। 

 
पार्टी ने एक दिन पहले मंत्रिमंडल में फैसला लिया और अशासकीय सदस्यों के लिए आरक्षित आखिरी दिन विधेयक ले आये, यह सत्र की शुरुआत में क्यों नहीं लाया गया, इतना ही जरूरी था तो एक दिन और सत्र बढ़ाया जा सकता था, जिससे इस पर चर्चा हो जाती। उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस सामाजिक सुधार के हमेशा पक्ष में रही है, हम तीन तलाक़ के पक्ष में ना थे और ना हैं।
 
तीन तलाक से संबंधित विधेयक पर राज्यसभा में सरकार और विपक्ष के बीच सहमति न बन पाने के कारण यह शीतकालीन सत्र तक के लिए टल गया है। सरकार इस विधेयक को संसद के मानसून सत्र के अंतिम दिन कल पारित कराना चाहती थी और इसके लिए उसने विधेयक में कुछ संशोधन भी किये थे लेकिन वह इस पर सहमति बनाने में विफल रही।
 
विधेयक राज्यसभा की कल की कार्य सूची में शामिल भी था, लेकिन सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन में गैर-सरकारी कामकाज के दौरान सदस्यों को सूचित किया कि सहमति नहीं बन पाने के कारण विधेयक को चर्चा के लिए पेश नहीं किया जायेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS