ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मॉनसून सत्र का दूसरा दिन, लोकसभा में आर्थिक अपराधी बिल पर चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2018 11:18:01 AM
मॉनसून सत्र का दूसरा दिन, लोकसभा में आर्थिक अपराधी बिल पर चर्चा

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र का आज दूसरा दिन है। सत्र के पहले दिन विपक्ष लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया और कल इस प्रस्ताव पर चर्चा कर वोटिंग कराई जाएगी। संसद के एजेंडे में आज आर्थिक अपराधी विधेयक, मोटर व्हिकल एक्ट और आरटीआई से जुड़ा एक अहम विधेयक शामिल है। मॉनसून सत्र 10 अगस्त तक चलेगा, जिसमें कुल 18 बैठकें होनी हैं।

कल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बिल पेश किया था। बिल में धोखाधड़ी और क़र्ज़ लेकर विदेश भागने वाले आर्थिक अपराधियों की संपत्ति ज़ब्त करने का अधिकार संबंधित एजेंसियों को देने का प्रावधान किया गया है। इस संबंध में अप्रैल में अध्यादेश जारी किया गया था। वहीं मोदी सरकार आरटीआई ऐक्ट में संशोधन की तैयारी में है। आज राज्यसभा में आरटीआई संशोधन बिल पेश किया जाएगा। प्रस्तावित संशोधन के मुताबिक, सूचना आयुक्तों के लिए वेतन, भत्ते और सेवा शर्तें केंद्र के निर्देश पर तय होंगी। कई आरटीआई कार्यकर्ताओं ने इस संशोधन का विरोध किया है। उनका कहना है कि इससे क़ानून कमज़ोर होगा। उधर, मोदी सरकार ने विवादास्पद फायनेंशियल रिज़ोल्यूशन एंड डिपॉजिट इंश्योरेंस एफआरडीआई बिल वापस लेने का फैसला किया।  


बीजेपी सांसद छोटेलाल ने कहा कि मैं अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट दूंगा। मेरी नाराज़गी केंद्र सरकार या पार्टी से नहीं थी। मोदी जी कह चुके हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा। गौरतलब है कि छोटेलाल ने योगी सरकार के खिलाफ पीएम मोदी को पत्र लिखा था. छोटे लाल रॉबर्ट्सगंज से दलित सांसद हैं।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने दावा किया है, सोनिया जी का गणित कमज़ोर है। उन्होंने पहले भी इसी तरह कैलकुलेट किया था। हम जानते हैं, तब क्या हुआ था। उनका कैलकुलेशन एक बार फिर गलत है। मोदी सरकार के पास संसद के भीतर और बाहर, दोनों जगह बहुमत है। एनडीए अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS