ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
डीयू की छठी कट-ऑफ लिस्ट जारी, कई कॉलेजों और कोर्सों में सीटों से ज्यादा एडमिशन तो कई कोर्सों में सीटें खाली
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2018 11:00:40 AM
डीयू की छठी कट-ऑफ लिस्ट जारी, कई कॉलेजों और कोर्सों में सीटों से ज्यादा एडमिशन तो कई कोर्सों में सीटें खाली

नई दिल्ली। देश के जाने माने दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पांच कट-ऑफ लिस्ट जारी करने के बाद भी खाली रही सीटों के लिए छठी लिस्ट जारी की है। डीयू ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ये लिस्ट जारी की है, जिसके अनुसार हिंदू कॉलेज, गार्गी कॉलेज, पीजीडीएवी इवनिंग कॉलेज, श्री अरबिंदो कॉलेज और स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में एडमिशन हासिल करने का मौका है।
हालांकि इन कॉलेजों में कई कोर्स के लिए एडमिशन की प्रक्रिया बंद हो गई है और कई कोर्स तो ऐसे हैं, जिनमें एडमिशन की प्रक्रिया पहली लिस्ट के बाद ही बंद हो गई थी। पांच कटऑफ में डीयू को करीब 56 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स मिल चुके हैं। हालांकि, कई कॉलेजों और कोर्सों में सीटों से ज्यादा एडमिशन भी हुए हैं, लेकिन अभी कई बाकी कोर्सों में सीटें खाली हैं।
 छठी कट-ऑफ लिस्ट में रामजस कॉलेज में अंग्रेजी ऑनर्स में एडमिशन के लिए 94.25 फीसदी कट ऑफ गई है। बीए प्रोग्राम अनारक्षित वर्ग के लिए 93.75 फीसदी कट ऑफ गई है। हिंदू कॉलेज की छठी लिस्ट में सभी कोर्सेज में एडमिशन बंद कर दिए गए हैं, यहां आरक्षित वर्गों के लिए अभी भी कई कोर्सेज में एडमिशन खुले हैं।
 वहीं गार्गी कॉलेज में बीकॉम, बी कॉम ऑनर्स बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स, बीए ऑनर्स अंग्रेजी में एडमिशन ओपन हैं। पीजीडीएवी ईवनिंग कॉलेज में बी कॉम ऑनर्स में एडमिशन के लिए 89 फीसदी कट ऑफ गई है। पहले बताया जा रहा था कि डीयू की ओर से छठी लिस्ट 18 जुलाई को जारी की जा सकती है। इसके आधार 18 से 20 जुलाई तक एडमिशन होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS