ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सदन चलाने में सहयोग करे विपक्ष : प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 17/7/2018 4:10:46 PM
सदन चलाने में सहयोग करे विपक्ष : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। कल से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र से पहले आज सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हुए। सर्वदलीय बैठक के अंत में पहुंचे प्रधानमंत्री ने सभी पार्टियों से खासतौर पर विपक्ष से निवेदन किया कि इस सत्र को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करें और सदन को सार्थक बनाएं।

 उन्होंने कहा कि जनता की भी यही उम्मीद है कि यहां पर जो मुद्दे सर्वदलीय बैठक में उठाए गए हैं वह सदन के भीतर भी उठने चाहिए और उन पर चर्चा होनी चाहिए। अगर सदन सुचारू रूप से चलेगा और यह मुद्दे उठाएं जाएंगे तो देश को फायदा होगा, जनता को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि हम भी हर मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार हैं।

 संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बैठक के बारे में बताया कि हम हर मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार हैं चाहे कोई भी राष्ट्रीय मुद्दा हो, हम चर्चा करने के लिए तैयार हैं। अविश्वास प्रस्ताव लाने के विपक्ष की बात पर अनंत कुमार ने कहा कि कोई भी प्रस्ताव जो विपक्ष की तरफ से आता है मोदी सरकार उसका जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी बताया कि विपक्ष सहित सभी पार्टियों ने सदन को चलाने और पूरा सहयोग देने की बात की है।

 बैठक के दौरान प्रधानमंत्री के सामने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली सरकार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में सरकार को अपना काम नहीं करने दे रही है, उनको काम करने देना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी रुकावट डाली जा रही है और आप सरकार के ऊपर एलजी का डंडा चलाया जा रहा है। दिल्ली सरकार को लोकतंत्र से चलने देना चाहिए ना कि एलजी के डंडे से।


गौरतलब है कि विपक्ष इस बार सदन में किसानों की आत्महत्या, भ्रष्टाचार, मॉब लिंचिंग और महंगाई जैसे मुद्दे उठाने की तैयारी में है। आरजेडी के नेता जयप्रकाश यादव का कहना है कि हम चाहते हैं सदन चले, लेकिन जो जरूरी मुद्दे हैं उनको विपक्ष सदन में उठाएगा। चाहे मॉब लिंचिंग का मुद्दा हो या भ्रष्टाचार का मुद्दा, सरकार से सवाल तो पूछे जाएंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS