ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
बंगाल को सिंडिकेट चला रहा है, यहां पूजा भी मुश्किल : प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2018 1:45:04 PM
बंगाल को सिंडिकेट चला रहा है, यहां पूजा भी मुश्किल : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तृणमूल कांग्रेस के गढ़ मिदनापुर में किसान रैली को बांग्ला भाषा में संबोधित करते हुए सभी का धन्यवाद किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस मौके पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा, मैं यहां आकर आप सभी का धन्यवाद करता हूं। मैं ममता दीदी का भी ह्रदय से आभार मानता हूं. मेरे स्वागत में उन्होंने भी यहां पर अपनी पार्टी के झंडे लगा दिए. मेरे स्वागत के लिए उन्होंने खुद के होर्डिंग यहां लगाए। हमारी सरकार ने इतना अच्छा कदम उठाया है कि खुद ममता बनर्जी हमारा स्वागत कर रही हैं।
 आज पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में पीएम मोदी की रैली का आयेाजन किया गया। यहां की जगह को तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने अपनी पार्टी के झंडे और बेनर से पाट दिया। इसी पर पीएम मोदी ने तंज कसते हुए ममता बनर्जी को शुक्रिया कहा।
 पीएम मोदी ने कहा पहले की सरकारें सिर्फ एमएसपी की बात करती थीं, हमने उस एमएसपी में ऐतिहासिक बढ़ोतरी की है। पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार ने बांस के बारे में नियम बदला है। पहले की सरकारों ने इसे वृक्ष माना था। इसे काटा नहीं जा सकता था, हमने इस बारे में नियम बदल दिया है। अब किसान बांस उगा सकते हैं काट सकते हैं। हमें हर साल हजारों करोड़ का बांस आयात करना पड़ता है। लेकिन हम बांस की खेती कर इस स्थिति को बदल सकते हैं।
 पीएम मोदी ने रैली में ममता बनर्जी सरकार पर भी हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा, यहां एक सिंडिकेट चल रहा है। ये सिंडिकेट है जबरल वसूली का। अपने विरोधियों की हत्या का। किसानों को उनका हक नहीं देने का। आज पश्चिम बंगाल में लोग मुश्किल में हैं। यहां पूजा भी मुश्किल है। बंगाल में सिंडिकेट के बिना कुछ  नहीं किया जा सकता। नई सड़क बनानी हो, स्कूल बनाना हो, कंपनी खोलनी हो, बिना सिंडिकेट के चढ़ावे के यहां कुछ नहीं होगा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली यह बताती है कि लोकसभा चुनावों के लिए बंगाल हमारे सर्वोच्च प्राथमिकता वाले राज्यों में से एक है। उन्होंने कहा, हम न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदीजी को सम्मानित करना चाहते हैं।
भगवा पार्टी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में अपनी स्थिति मजबूत की है और राज्य में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी है और राज्य के हाल में हुए पंचायत चुनावों में उपचुनावों में वह मजबूत हुई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों के वामपंथी शासन ने पश्चिम बंगाल को जिस हाल में पहुंचाया, आज बंगाल की हालात उससे भी बदतर होती जा रही है। साथ ही बंगाल में नई कंपनी खोलनी हो, नए अस्पताल खोलने हों, नए स्कूल खोलने हों, नई सड़क बनानी हो, बिना सिंडिकेट को चढ़ावा दिए, उसकी स्वीकृति लिए, कुछ भी नहीं हो सकता। मां-माटी-मानुष की बात करने वालों का पिछले 8 साल में असली चेहरा, उनका सिंडिकेट सामने आ चुका है। सिंडिकेट की मर्जी के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने बंगाल में सिंडिकेट शासन चला रहा है, यहां तुष्टिकरण की राजनीति की जा रही है। किसान हमारे अन्नदाता और गांव हमारे देश की आत्मा हैं। कोई भी समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता। अगर देश का किसान उपेक्षित हों तो कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता है। 22 हजार ग्रामीण हाट को मुख्य बाजार से जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं।किसानों को उचित मूल्य दिलाने के लिए बाजार सुधार के लिए काम किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा सवा सौ करोड़ भारतीय मिलकर न्यू इंडिया के अपने सपने को सच करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। हमने बीज से लेकर बाजार तक काम किया है, सुधार किया है, कई कदम उठाए हैं। जंगलों में जो आदिवासी बांबू की जिदंगी जी रहा है उसे बांबू बेचने का हक नहीं, हमने इसमें सुधार किया। हमने बंबू को ग्रास मान लिया, घास मान लिया, तृणमूल मान लिया, इसकी कोई भी खेती कर सकता है।
 केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद हमारी सरकार ने किसानों को डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य देने का निर्णय ले लिया। किसानों को एमएसपी सही मिले इसके लिए किसान मांग करते रहे, आन्दोलन करते रहे लेकिन दिल्ली में बैठी सरकार ने किसानों की एक न सुनी। किसानों के लिए हमने इतना बड़ा फैसला किया है कि आज तृणमूल को भी इस सभा में हमारा स्वागत करने के लिए झंडे लगाने पड़े और उनको अपनी तस्वीर लगानी पड़ी, ये भाजपा की नहीं हमारे किसानों की विजय है। लेकिन किसी ने भी किसानों की MSP बढ़ाने की मांग नहीं मांगी, हमारी सरकार ने इसमें वृद्धि की है।
 प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हर सरकार में किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने की मांग की गई, लेकिन फाइलों को दबा दिया गया था। िजससे अंतिम व्यक्ति तक सरकार के कार्यक्रमों का लाभ मिले इसके लिए काम किया जा रहा है।

पीएम ने कहा देश आज परिवर्तन के बड़े दौर से गुजर रहा है, स्वतंत्रता आन्दोलन के समय जिस प्रकार एक संकल्प लेकर उसे सिद्ध किया गया था वैसे ही समग्र देश में आज 'संकल्प से सिद्धि' की यात्रा आगे बढ़ रही है। स्वतंत्रता आन्दोलन हो, सामाजिक सुधार के कार्यक्रम हो, सामान्य मानवीय का सशक्तिकरण हो या फिर शिक्षा के उच्च मापदंड मेदिनीपुर ने इतिहास में अपना एक विशेष स्थान बनाया है। ममता जी ने मेरे स्वागत में पोस्टर लगाए, किसानों पर केंद्र सरकार के फैसला का स्वागत करते हुए टीएमसी ने पोस्टर लगाए। मैं ममता बनर्जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने स्वागत में पोस्टर लगाएं, यह किसानों की जीत है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS