ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
देशभर में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2018 11:18:06 AM
देशभर में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली। देशभर में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू, पुरी और अहमदाबाद में श्रद्धालुओं का लगा तांता, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अहमदाबाद में की पूजा अर्चना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी देशवासियों को बधाई। अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की 141वीं रथयात्रा शुरू हो गई है। भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को लेकर मंदिर और पुलिस ने सभी तरह के कड़े इंतजाम किए हैं. सुरक्षाबल के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया है। इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने रथ को खींच कर इस रथयात्रा की शुरुआत की। इस दौरान मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री ने परंपरा के तहत रथ के आगे झाडू़ भी लगाई।

अहमदाबाद में यह रथ यात्रा करीब सुबह 7 बजे निकली। रथयात्रा में शामिल होने के लिए देश के कोने-कोने से हजारों लोग अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ नगरयात्रा पर निकलेंगे। भगवान की इस रथयात्रा में करीबन 2500 साधुसंत हिस्सा लेंगे। यही नहीं इस रथयात्रा की सुरक्षा के लिए 1.5 करोड़ रुपये का बीमा भी लिया गया है। रथयात्रा के दौरान अगर कोई बड़ी जानहानि होती हे तो उसके लिए ये बीमा सुरक्षा रहेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS