ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री का यूपी दौरा आज, आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का रखेंगें आधारशिला
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2018 9:43:32 AM
प्रधानमंत्री का यूपी दौरा आज, आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का रखेंगें आधारशिला

नई दिल्ली। आज उत्तर प्रदेश को विकास की सौगातें देने लिए प्रधानमंत्री मोदी दो दिन के राज्य के तूफानी दौरे पर पहुंच रहे हैं। इस दौरान वो तीन जिलों वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर का दौरा करके राज्य के लिए तमाम विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। माना जा रहा है कि वह यहां से भाजपा के मिशन 2019 का आगाज करेंगे। इस दौरान वह प्रदेश की सबसे बड़ी परियोजनाओं की नींव रखने के साथ-साथ तीन रैलियों को भी संबोधित करेंगे। पीएम आज आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे।

 

यह हाईवे राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ेगा। इस एक्सप्रेसवे को तीन साल में तैयार करने का लक्ष्य रखा जाएगा। इस एक्सप्रेसवे से दिल्ली एक्सप्रेसवे के जरिए पश्चिम में नोएडा से लेकर पूरब में गाजीपुर तक के उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख शहर आपस में जुड़ जाएंगे।


प्रधानमंत्री दोपहर ढाई बजे आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने के बाद एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली के जरिए वह आसपास के जिलों के मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश करेंगे। इसके बाद पीएम दोपहर शाम साढ़े चार बजे वाराणसी में रैली को संबोधित करेंगे। रात में पीएम बनारस में बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS