ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में हुआ धमाका, सुरक्षाकर्मियों में मचा हड़कंप
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2018 3:35:28 PM
प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में हुआ धमाका, सुरक्षाकर्मियों में मचा हड़कंप

 नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में आज धमाके की आवाज ने सबको चौंका दिया और सुरक्षाकर्मी तुरंत सतर्क हो गये, हालांकि बाद में पाया गया कि यह अस्थायी रूप से बने कार्यक्रम स्थल में लगायी गयी एसी मशीन में हुआ हल्का धमाका था।

 
दरअसल मोदी भारतीय पुरातत्त्व सर्वेक्षण (एएसआई) की नयी इमारत ‘धरोहर भवन’ के उद्घाटन के लिए आये थे। वह अपना संबोधन समाप्त कर मंच के नीचे आकर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर ही रहे थे कि पास ही रखी एक एसी मशीन से धमाके की आवाज सुनाई दी। यह मशीन उसी जगह रखी हुई थी जहां प्रधानमंत्री के साथ आये कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था की गयी थी। धमाके की आवाज सुनते ही वहां मौजूद सभी लोग चौंक गये। सुरक्षाकर्मी भी तुरंत हरकत में आ गये। लेकिन जब यह पता चला कि यह महज एसी मशीन से जुड़े पाइप के फटने की आवाज है तो उन्होंने राहत की सांस ली।
 
वहीं पीएम ने उद्घाटन के मौके पर धरोहर स्थलों पर फोटोग्राफी की मनाही को अप्रासंगिक बताते हुये कहा कि बदलते वक्त के साथ यह नियम भी बदलना चाहिये। उन्होंने कहा कि हर धरोहर स्थल पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा होता है यहां फोटो खींचना मना है। अब वक्त बदल चुका है, तकनीक बदल चुकी है। अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के माध्यम से देश में किसी भी जगह खड़े स्कूटर का नंबर भी देखा जा सकता है, अब इस नियम को बदल देना चाहिये।
 
पीएम गुजरात के मुख्यमंत्री के अपने कार्यकाल का अनुभव सांझा करते हुये कहा कि सरदार सरोवर बांध के एक दौरे के समय उन्होंने लोगों से कहा कि वे इसके फोटो लें और सबसे अच्छी फोटो लेने वाले को पुरस्कृत किया जायेगा। साथ ही यह भी कहा गया कि लोग फोटो को अपनी वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर साझा करे। इससे वहां आने वाले पर्यटकों की संख्या बढऩे लगी। इसके बाद राज्य सरकार ने वहां टिकट लगा दिया। इससे पर्यटन स्थल के रूप में बांध का प्रचार भी हुआ और राज्य को राजस्व की प्राप्ति भी हुई।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS