ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
इंडिगो के दो विमान हवा में टकराने से बचे, 328 यात्री थे सवार
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2018 2:37:46 PM
इंडिगो के दो विमान हवा में टकराने से बचे, 328 यात्री थे सवार

 नई दिल्ली। इंटरग्लोब एविएशन की एयरलाइन इंडिगो के दो विमान आपस में हवा में टकराने से बच गए। दोनों विमान के बीच की दूरी इतनी कम थी कि अगर टकरा जाते तो विमान में बैठे सभी यात्रियों की जान जा सकती थी। फ्लाइट कुछ सेकंड के अंतर से हवा में टकराने से बच गईं। बताया जा रहा है कि यह घटना 10 जुलाई की है। बंग्लुरु एयरबेस के ऊपर इंडिगो की दोनों फ्लाइट ठीक सामने आ गई थीं। हालांकि, पायलट की सूझबूझ और तुरंत एक्शन के चलते बड़ा हादसा टल गया। 

 
बताया जा रहा है कि 10 जुलाई के दिन बंग्लुरु एयरबेस के ऊपर उड़ान भर रही इंडिगो की कोयंबटूर से हैदराबाद की फ्लाइट 6E 779 और बंग्लुरु से कोच्ची की फ्लाइट 6E 6505 के बीच टक्कर होने से बची। एयरलाइंस के विमान एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। सेकेंड भर के फासले पर दोनों विमान थे। इंडिगो का कहना है कि मामले की जानकारी रेगुलेटर को दे दी गई है।
 
इंडिगो के मुताबिक, हैदराबाद की फ्लाइट में करीब 162 पैसेंजर थे। वहीं, कोच्ची की फ्लाइट में करीब 166 पैसेंजर्स थें। दोनों विमानों के बीच की दूरी महज 200 फीट की थी। विमान के टकराने से पहले ट्रैफिक कॉलिजन एवॉयडेंस सिस्मट (TCAS) का अलर्म बचने से हादसा टल गया। रिपोर्ट के मुातिबक, एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन बोर्ड (AAIB) ने मामल की जांच शुरू कर दी है।
 
हवा में विमानों के टकराने की खबरें पहले भी आती रही हैं। इंडिगो का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इंडिगो के विमान टकराने से बच चुके हैं। यही नहीं, पिछले साल नंवबर में इंडिगो के एक विमान में लैपटॉप फटने से भी अफरा-तफरी मची थी। उससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो और एयर इंडिया के विमान के बीच टक्कर होने से बची थी। इस दौरान एयर इंडिया का प्लेन में टेकऑफ करने वाला था और इंडिगो का विमान लैंड कर रहा था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS