ब्रेकिंग न्यूज़
पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी अपराधी मुचकुंद, 50 से अधिक मामलों में थी तलाशट्रक-बाइक की भिड़ंत में तीन परीक्षार्थियों की दर्दनाक मौतसचिन पायलट बनाए गए राजस्‍थान के उप मुख्‍यमंत्री, गहलोत होंगे सीएम'सिंबा' के नए गाने 'तेरे बिन..' में नजर आया रणवीर सिंह और सारा अली खान का रोमांसअब नेपाल में हुई नोटबंदी, आज से नहीं चलेंगे 200, 500 और 2000 के 'भारतीय नोट'राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही 17 दिसंबर तक स्थगितबीपीएससी 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर को, 4.71 लाख से अधिक अभ्यार्थी होंगे शामिलपरिणय सूत्र में बंधे ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और सोमबीर राठी
राष्ट्रीय
उन्नाव रेप केस : सीबीआई ने दाखिल किया चार्जशीट, भाजपा विधायक सेंगर आरोपी बनाये गये
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 6:22:53 PM
उन्नाव रेप केस : सीबीआई ने दाखिल किया चार्जशीट, भाजपा विधायक सेंगर आरोपी बनाये गये

 नयी दिल्ली/ लखनऊ। उन्नाव रेप केस में सीबीआई ने आज चार्जशीट फाइल किया। इस चार्जशीट में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को नामजद आरोपी बनाया गया है। इस बात की जानकारी आज सीबीआई के एक अधिकारी ने दी। 

गौरतलब है कि इससे पहले सीबीआई ने पीड़िता द्वारा लगाये गये उन आरोपों की पुष्टि कर दी थी जिसमें उसने कहा था कि पिछले साल 4 जून को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका दुष्‍कर्म किया था, जबकि उस दौरान उनकी महिला सहयोगी शशि सिंह कमरे के बाहर पहरा देने का काम कर रही थी। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीड़ित लड़की जहां बांगरमऊ के विधायक सेंगर का नाम लेती रही थी, वहीं स्थानीय पुलिस ने 20 जून को दर्ज एफआईआर में विधायक और अन्य आरोपियों के नाम शामिल नहीं किये। 
 
सीबीआई ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत कोर्ट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज किया जिसमें वह अपने आरोपों से पीछे नहीं हटी। सीबीआई के एक अधिकारी ने मामले के संबंध में जानकारी दी कि पुलिस ने लड़की की मेडिकल जांच में भी देरी की और लड़की के वजाइनल स्वैब और कपड़ों को फरेंसिक लैब भेजने से परहेज किया। उन्होंने कहा कि यह सबकुछ जानबूझकर और आरोपियों की मिलीभगत से हुआ।
 
सेंगर, शशि सिंह और अन्य आरोपियों को सीबीआई ने इस साल 13-14 अप्रैल को ही गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने उनसे पूछताछ की। साथ ही सीबीआई विधायक के साथ पुलिस की सांठगांठ का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है। पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने और उसके पिता की मौत पुलिस कस्टडी में हो गयी थी जिसके बाद मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया था जिसके बाद योगी सरकार ने मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS