ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मिशन 2019: पंजाब के मलोट में प्रधानमंत्री मोदी की किसान कल्यान रैली आज
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 11:40:07 AM
मिशन 2019: पंजाब के मलोट में प्रधानमंत्री मोदी की किसान कल्यान रैली आज

नई दिल्ली। गत वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी कमर कसना शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार अब सीधे आम लोगों से जुड़ रही है। इसी अगुवाई में आज प्रधानमंत्री पंजाब के मलोट में किसान रैली को संबोधित करेंगे। किसानों को मनाने के लिए भाजपा हर प्रयास करने में जुट गए हैं।
 2019 लोकसभा चुनाव और किसानों को साधने के हिसाब से पंजाब बीजेपी के लिए सबसे जरूरी है। पंजाब में करीब 90 फीसदी किसान खरीफ की फसल का ही उत्पादन करते हैं, यानी सरकार द्वारा लिए गए फैसले का सबसे ज्यादा लाभ पंजाब के किसानों को होने वाला है। यही कारण है कि मोदी यहां से पूरे देश के किसानों को साध रहे हैं।
 केंद्र सरकार के द्वारा हाल ही में खरीफ की फसलों पर एमएसपी को डेढ़ गुना किया गया है, जिसके बाद ये किसानों के साथ पीएम का पहला संवाद होगा। किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है, बीते दिनों में किसानों का गुस्सा भी सामने आया है। ऐसे में चुनाव से पहले मोदी सरकार किसानों को अपने हक में करना चाहती है, इसके लिए अब प्रधानमंत्री मोदी ने ही मोर्चा संभाला है।
 इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ अकाली दल के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल भी मंच पर होंगे। अकाली दल ने कुछ दिन पहले बीजेपी को लेकर कुछ तल्खी के संकेत दिए थे। माना जा रहा है कि पीएम के साथ मंच साझा करने से अकाली नेताओं की ये तल्खी कम होगी। इस रैली के जरिए पीएम मोदी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के एक लाख किसानों को सीधा संदेश देंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS