ब्रेकिंग न्यूज़
एलओसी के पास राजौरी में धमाका, सेना का एक अफसर शहीदपुलवामा आतंकी हमला: सहवाग का बड़ा ऐलान, कहा- शहीदों के बच्चों की पढ़ाई खर्च उठाने को तैयारपुलवामा कांड: महानायक अमिताभ ने चुप्पी तोड़ी, शहीदों को आर्थिक मदद करने का किया एलानपुलवामा हमला: राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न, 3 सूत्रीय प्रस्ताव पासकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक की अवधि दो मार्च तक बढ़ाईरांची पहुंचा शहीद विजय का पार्थिव शरीर, शहीद की पत्नी और बेटे ने कहा- लेना चाहते हैं शहादत का बदलामध्य प्रदेश: शहीद अश्विनी का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा, अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग जुटेशहीद संजय कुमार को अंतिम विदाई देने जुटे लाखों लोग, लोगों ने बरसाये फूल
राष्ट्रीय
मिशन 2019: पंजाब के मलोट में प्रधानमंत्री मोदी की किसान कल्यान रैली आज
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 11:40:07 AM
मिशन 2019: पंजाब के मलोट में प्रधानमंत्री मोदी की किसान कल्यान रैली आज

नई दिल्ली। गत वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी कमर कसना शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार अब सीधे आम लोगों से जुड़ रही है। इसी अगुवाई में आज प्रधानमंत्री पंजाब के मलोट में किसान रैली को संबोधित करेंगे। किसानों को मनाने के लिए भाजपा हर प्रयास करने में जुट गए हैं।
 2019 लोकसभा चुनाव और किसानों को साधने के हिसाब से पंजाब बीजेपी के लिए सबसे जरूरी है। पंजाब में करीब 90 फीसदी किसान खरीफ की फसल का ही उत्पादन करते हैं, यानी सरकार द्वारा लिए गए फैसले का सबसे ज्यादा लाभ पंजाब के किसानों को होने वाला है। यही कारण है कि मोदी यहां से पूरे देश के किसानों को साध रहे हैं।
 केंद्र सरकार के द्वारा हाल ही में खरीफ की फसलों पर एमएसपी को डेढ़ गुना किया गया है, जिसके बाद ये किसानों के साथ पीएम का पहला संवाद होगा। किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है, बीते दिनों में किसानों का गुस्सा भी सामने आया है। ऐसे में चुनाव से पहले मोदी सरकार किसानों को अपने हक में करना चाहती है, इसके लिए अब प्रधानमंत्री मोदी ने ही मोर्चा संभाला है।
 इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ अकाली दल के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल भी मंच पर होंगे। अकाली दल ने कुछ दिन पहले बीजेपी को लेकर कुछ तल्खी के संकेत दिए थे। माना जा रहा है कि पीएम के साथ मंच साझा करने से अकाली नेताओं की ये तल्खी कम होगी। इस रैली के जरिए पीएम मोदी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के एक लाख किसानों को सीधा संदेश देंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS