ब्रेकिंग न्यूज़
कई नरसंहारों का आरोपी पकड़ाया, पूर्व मेयर समीर हत्याकांड में पूछताछ को मुजफ्फरपुर पुलिस मोतिहारी पहुंचीयूपी की तर्ज पर बिहार में भी शुरू हुई डायल 100 सेवा, मुख्यमंत्री नीतीश ने पुलिस को दी हिदायतमानव तस्करों के चुंगल से आजाद हुईं झारखंड की 16 लड़कियांनहाने के दौरान डूबने से 4 बच्चों की मौत, गांव में मचा कोहरामसलमान खान की हीरोइन 40 की उम्र बनीं मां, बेटे को दिया जन्मभाजपा महाकुंभः सीएम शिवराज ने साधा राहुल पर निशाना, कहा- वह 'फन मशीन' बन गए हैंअक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है भारत, 2022 तक हो जाएगी 18 फीसदी की हिस्सेदारीरिलीज हुआ 'दबंग सरकार' का नया गाना, इंटरनेट पर हंगामा मचा रहीं काजल राघवानी
राष्ट्रीय
भारत और दक्षिण कोरिया के बीच संबंध हुए मजबूत, 7 समझौतों पर किए हस्ताक्षर
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2018 2:27:14 PM
भारत और दक्षिण कोरिया के बीच संबंध हुए मजबूत, 7 समझौतों पर किए हस्ताक्षर

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून और पीएम नरेंद्र मोदी ने आज हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की। जिस दौरान दोनों के बीच 7 समझौतों पर करार हुआ। दोनों नेताओं ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जिसमें कोरियाई प्रायद्वीप के हालातों पर भी बातचीत हुई। इसके अलावा दोनों भारत और कोरिया के सीईओज की राउंड टेबल को भी संबोधित करेंगे। 

 
इससे पहले मून और उनकी पत्‍नी किम जुंग सूक का आज दिल्ली में औपचारिक स्वागत किया गया। राष्‍ट्रपति भवन में मून को गार्ड ऑफ ऑनर से नवाजा गया। जिस दौरान राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी भी मौजूद रहे। कोविंद ने साउथ कोरियन राष्‍ट्रपति के सम्‍मान में एक डिनर का आयोजन भी किया है। मून की इस भारत यात्रा का मकसद व्‍यापार और रक्षा सहयोग को बढ़ाना है। 
 
सोमवार को राष्‍ट्रपति मून और पीएम मोदी ने उत्‍तर प्रदेश के नोएडा स्थित सैमसंग के सबसे बड़े मोबाइल प्‍लांट को लॉन्‍च किया। इस दौरान दोनों ने इस प्रोजेक्ट के बारे में बताया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग में आज भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। उनके मुताबिक नोएडा में 5 हजार करोड़ रुपए का ये निवेश ना सिर्फ सैमसंग के भारत में व्यापारिक रिश्तों को मजबूत बनाएगा, बल्कि भारत और कोरिया के संबंधों के लिए भी अहम सिद्ध होगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS