ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एयरेसल मैक्सिस डील मामला: चिदंबरम और कार्ति को राहत, 7 अगस्त तक गिरफ्तारी पर रोक
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2018 1:58:31 PM
एयरेसल मैक्सिस डील मामला: चिदंबरम और कार्ति को राहत, 7 अगस्त तक गिरफ्तारी पर रोक

नई दिल्ली। एयरसेल मैक्सिस डील मामले में पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से आज बड़ी राहत मिली है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने अगले महीने सात अगस्त तक रोक लगा दी है। आज हुई सुनवाई में कोर्ट ने सात अगस्त तक उनकी कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। ठीक यही राहत पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी मिली है। वहीं, इडी ने एयरसेल मैक्सिस डील मामले में विस्तृत रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की है और चिदंबरम पिता-पुत्र की अग्रिम जमानत का विरोध किया है। 

न्यायमूर्ति ए.के. पाठक ने केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) को निर्देश दिया कि वह अगस्त तक चिदंबरम के खिलाफ कोई सख्त कदम न उठाए। एक अगस्त को मामले की अगली सुनवाई होगी। इस बीच सीबीआई ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर जावब दाखिल करने के लिए अतिरिक्त समय मांगा है, क्योंकि उन्हें आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत पड़ सकती है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने 31 मई को आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी पर तीन जुलाई तक अंतरिम रोक लगा दी थी। उनके बेटे कार्ति को 2007 में आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत लेने के लिए 28 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान उनके पिता संप्रग सरकार में केंद्रीय वित्तमंत्री थे। हालांकि बाद में कार्ति को जमानत दे दी गई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS