ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री का नोएडा दौरा आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2018 11:10:59 AM
प्रधानमंत्री का नोएडा दौरा आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से सटे नोएडा दौरे पर आएंगे। इस मौके पर पीएम मोदी दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ सैमसंग के संयंत्र का दौरा करेंगे। जिसे लेकर नोएडा में तैयारियां ज़ोरों पर है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज ही नोएडा पहुंच रहे हैं। नोएडा में इस वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कल खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में सुरक्षा इंतजामों और कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया।

वैसे तो प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति हवाई मार्ग से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। फिर भी सड़क मार्ग पर संभावित दौरे को लेकर भी यूपी प्रशासन ने अपने इंतजाम किए हैं। कल दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले सड़क मार्गों को दुरुस्त किया गया। पूरे रास्ते की साफ-सफाई की गई। रिहर्सल के तौर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। अक्षरधाम मार्ग से लेकर नोएडा तक के रास्ते के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। 

नोएडा के सेक्टर 81 में स्थित सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की जिस फैक्ट्री का प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे वह 35 एकड़ में फैली है। यह दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री बताई जा रही है। दक्षिण कोरिया के सहयोग से इसे बनाया गया है। हालांकि यह यह मोबाइल फैक्ट्री 2005 में लागई गई थी, लेकिन पिछले साल जून में दक्षिण कोरियाई कंपनी ने 4,915 करोड़ रुपये का निवेश कर नोएडा संयंत्र में विस्तार करने की घोषणा की थी। 
 भारत में यह कंपनी इस समय 6.7 करोड़ स्मार्टफोन बना रही है और नए प्लांट के चालू हो जाने पर यहां तकरीबन 12 करोड़ मोबाइल फोन बनाए जाएंगे। सैमसंग के भारत में दो प्लांट, नोएडा और तमिलनाडु के श्रीपेरुं बदूर में हैं. इसके अलावा पांच अनुसंधान व विकास केंद्र और नोएडा में एक डिजाइन केंद्र हैं जिनमें करीब 70 हजार लोग काम करते हैं। कंपनी ने अपने नेटवर्क को बढ़ाया है और 1.5 लाख रिटेल आउटलेट खोले हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS