ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
16 जुलाई को हनुमानगढ़ का दौरा करेंगे राहुल गांधी
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2018 10:57:39 AM
16 जुलाई को हनुमानगढ़ का दौरा करेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी राजस्थान में चुनावों से पहले यात्रा और लोगों से मिलने की तैयारी कर ली। 7 जुलाई को पीएम मोदी की यात्रा के बाद 16 जुलाई को राहुल गांधी राजस्थान के हनुमानगढ़ से अपनी यात्रा का आरंभ करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी हनुमानगढ़ के मंदिर और गुरुद्वारे का भी दौरा करेंगे। राहुल गांधी राजस्थान के जिन क्षेत्रों से शुरुआत कर रहे हैं वहां ज्यादातर किसान रहते हैं और हनुमानगढ़ राजस्थान के उन क्षेत्रों में शामिल है जहां सबसे ज्यादा कृषि होती है।


राहुल गांधी की यात्रा की शुरुआत हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी मंदिर से की जाएगी और इसके बाद 17 जुलाई को वह जयपुर के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे। जिस तरह से राहुल गांधी ने अपने दौरे के लिए राजस्थान के हनुमानगढ़ को चुना है उसे देख कहा जा सकता है कि उनकी इस यात्रा का मकसद किसानों को संबोधित करना है और चुनावों से पहले किसानों को अपनी ओर करना है। हनुमानगढ़ के बाद राहुल जयपुर में भी ग्रमीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उनकी इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य किसानों पर ही आधारित है। 


हालांकि, फिलहाल राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर हैं। आज (5) उनके अमेठी दौरे का दूसरा दिन है और इस दौरान वह पार्टी के गौरीगंज कार्यालय में जनता दरबार लगाएंगे। जिसके बाद वह किसान संगोष्ठी में भी हिस्सा लेंगे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS