ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
राष्ट्रीय
दिनेश गुंडुराव को बनाया गया कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष, ईश्वर खांडरे कार्यकारी अध्यक्ष
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2018 5:11:34 PM
दिनेश गुंडुराव को बनाया गया कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष, ईश्वर खांडरे कार्यकारी अध्यक्ष

 नयी दिल्ली। कर्नाटक के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडुराव को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पूर्व मंत्री ईश्चर खांडरे को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। गुंडुराव की नियुक्ति के साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नये अध्यक्ष को लेकर पिछले कई हफ्तों से चल रही अटकलों पर बुधवार को विराम लग गया। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुंडुराव और खांडरे के नामों को स्वीकृति प्रदान की।

 
इससे पहले जी परमेश्वर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का उत्तरादायित्व निभा रहे थे। कांग्रेस-जेडीएस सरकार में वह उप मुख्यमंत्री बने। इसके बाद नये अध्यक्ष की नियुक्ति की गयी है. गहलोत ने कहा कि जी परमेश्वर ने आठ साल तक कर्नाटक में सफलतापूर्वक पार्टी का नेतृत्व किया। कांग्रेस पार्टी उनकी कड़ी मेहनत की सराहना करती है।
 
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री आर गुंडुराव के पुत्र दिनेश गुंडुराव फिलहाल विधायक हैं और अब तक कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका में थे। वह खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री थे। इसके साथ ही, वह कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रह चुके हैं। 2016 में उन्हें कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। उनको पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया का करीबी माना जाता है। दूसरी तरफ, खांडरे भी राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार किये जाते हैं। वह भी सिद्धरमैया सरकार में मंत्री रहे हैं।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS