ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
देश में नौकरियों की कमी नहीं, विपक्ष के पास आंकड़ों की कमी है : प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2018 12:19:26 PM
देश में नौकरियों की कमी नहीं, विपक्ष के पास आंकड़ों की कमी है : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। देश में नौकरियों की संख्या को लेकर एनडीए सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं। लेकिन इस मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में नौकरियों की नहीं, बल्कि नौकरियों से जुड़े डेटा की कमी है। एक पत्रिका को दिए गए साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने यह बात कही है।


जब उनसे पूछा गया कि देश में इस समय सबसे बड़ी चुनौती नौकरियां पैदा करना है और विपक्ष लगातार इस पर सवाल खड़े कर रहा है, तो इस पर उन्होंने कहा कि यहां पर मसला नौकरियों की कमी का नहीं बल्कि उसके कम डेटा का है। हमारे विपक्षी जाहिर तौर पर इसका फायदा उठाएंगे, ताकि वो सत्तापक्ष पर आरोप गढ़ सकें। पीएम मोदी ने कहा कि मैं नौकरियों के संदर्भ में विपक्ष पर आलोचना करने का आरोप नहीं लगा रहा हूं, क्योंकि किसी के भी पास नौकरियों से जुड़ा पर्याप्त डेटा नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि नौकरियों को मापने का हमारा पारंपरिक मैट्रिक्स न्यू इंडिया की नई अर्थव्यवस्था में नई नौकरियों को मापने के लिए पर्याप्त नहीं है।


प्रधानमंत्री से अगला सवाल पूछा गया कि फिर वो कैसे नौकरियों को मापते हैं और यहां से वो आगे क्या करने वाले हैं...इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि हम जब देश में नौकरियों के रुझान को देखते हैं, तो हमें यह बात आज अपने दिमाग में रखनी होगी कि हमारे देश के युवाओं के हित और आकांक्षाएं अलग-अलग है। उन्होंने कहा कि उदाहरण के तौर पर समझे तो देश में ग्रामीण स्तर के 3 लाख उद्यमी कार्यरत हैं जो कि देशभर में कॉमन सर्विस सेंटर का संचालन कर रहे हैं और रोजगार सृजित कर रहे हैं।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS