ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
डीयू ने जारी की तीसरी कट-ऑफ लिस्ट, इंग्लिश और हिस्ट्री में एडमिशन के लिए चाहिए 94.5% अंक
By Deshwani | Publish Date: 30/6/2018 10:52:22 AM
डीयू ने जारी की तीसरी कट-ऑफ लिस्ट,  इंग्लिश और हिस्ट्री में एडमिशन के लिए चाहिए 94.5% अंक

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय ने तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इसके अधीन आने वाले कुछ प्रतिष्ठित कॉलेजों ने कुछ पाठ्यक्रमों के लिए तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी नहीं की है। तीसरी कट ऑफ लिस्ट के आधार पर 30 जून से 7 जुलाई के बीच एडमिशन होंगे। डीयू की 56000 सीटों में से 33,000 से ज्यादा सीटों पर दाखिले हो चुके हैं। पहली कट आॅफ लिस्ट के बाद ही 11000 छात्रों का दाखिला हुआ था जो एक रिकार्ड था। श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अपने पाठ्यक्रमों के लिए सामान्य श्रेणी के लिए तीसरी कट ऑफ जारी नहीं की है। 


दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने बीकॉम ऑनर्स और बीए अर्थशास्त्र आनर्स की दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी की जा चुकी है। बीकॉम ऑनर्स में एडमिशन के लिए सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए दूसरी कट ऑफ लिस्ट में 97.37 प्रतिशत और पहली सूची में 97.75 प्रतिशत थी।


आपकों बता दें की लेडी श्री राम कॉलेज की पहली कट आफ में यहां बीए प्रोग्राम के लिए इस साल सबसे ज्यादा कट ऑफ का आंकड़ा 98.75 प्रतिशत गया है। दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड वाणिज्य में पत्रकारिता में बी ए ऑनर्स के लिए कट ऑफ का आंकड़ा 98.50 प्रतिशत रहा है साथ ही एलएसआर कॉलेज में मनोविज्ञान में बीए के लिए कट ऑफ 98.25 प्रतिशत गया है।


डीयू के हिंदू कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, रामजस कॉलेज, गार्गी कॉलेज और श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अपनी-अपनी वेबसाइट पर तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अपने पाठ्यक्रमों के लिए सामान्य श्रेणी के लिए तीसरी कट ऑफ जारी नहीं की है। पहली दो कट ऑफ लिस्ट के बाद एक दर्जन कॉलेजों ने बीकॉम (ऑनर्स) में दाखिला बंद कर दिया है।


अगर हिंदू कॉलेज की बात करें तो बीए इकोनॉमिक्स आनर्स में सबसे ज्यादा 97.50 फीसदी कट ऑफ गई है, जबकि बीए इंग्लिश में 96.75 फीसदी कट ऑफ गई है। साथ ही कोर्स के लिए एडमिशन बंद कर दिए गए हैं। किरोड़ीमल कॉलेज में बीए ऑनर्स में एडमिशन के लिए सबसे ज्यादा कट ऑफ 96.75 फीसदी गई है। बीए ऑनर्स इंग्लिश और बीए ऑनर्स हिस्ट्री में एडमिशन के लिए  94.5% फीसदी कट ऑफ गई है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS