ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
वैष्णो देवी की यात्रा आसान बनाएगा रेलवे, बिहार-यूपी समेत 5 राज्यों के श्रद्धालुओं को होगा फायदा
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2018 2:40:36 PM
वैष्णो देवी की यात्रा आसान बनाएगा रेलवे, बिहार-यूपी समेत 5 राज्यों के श्रद्धालुओं को होगा फायदा

 नई दिल्ली। वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा जल्द ही कुछ आसान हो जाएगी। रेल यात्रियों की की मांग को देखते हुए रेलवे पश्चिम बंगाल के सियालदह से जम्मू तवी के लिए एक हमसफर एक्सप्रेस चलाने की तैयारी कर रहा है। यह ट्रेन तीन जुलाई से चलाई जाएगी। इस ट्रेन का उद्घाटन जम्मू तवी रेलवे स्टेशन से रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन झंडी दिखाकर करेंगे। 

 
इस हमसफर एक्सप्रेस के शुरू होने से पांच राज्यों के लोगों के लिए माता वैष्णो देवी तक पहुंचना आसान हो जाएगा। यह ट्रेन बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश व पंजाब हो कर गुजरेगी। इस ट्रेन के शुरू हो होने से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी राहत होगी। 
 
ये हमसफर एक्सप्रेस 2019 लोकसभा चुनावों में भी मोदी सरकार की उपलब्धी के तौर पर प्रस्तुत की जा सकती है। ये गाड़ी बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश व पंजाब हो कर गुजरेगी। पिछले लोकसभा चुनावों में जहां भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश व बिहार सीटों के लिहाज से महत्वपूर्ण राज्य थे वहीं इस बार भाजपा बंगाल में भी सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान इस ट्रेन को बड़ी उपलब्धी के तौर पर प्रस्तुत किया जा सकता है।
 
ये हमसफर एक्सप्रेस जम्मू तवी, जलंधर, अम्बाला, सहारनपुर, मुरादाबाद, लखनऊ, वाराणसी, मुगलसराय, गया, धनबाद, आसनसोल व सियालदह रेलवे स्टेशनों पर ठहरेगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS