ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा पर नहीं मिला कोई आवेदन: विदेश मंत्रालय
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2018 7:18:02 PM
राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा पर नहीं मिला कोई आवेदन: विदेश मंत्रालय

 नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष की मानसरोवर यात्रा के संबंध में उनकी पार्टी के आरोपों के बीच विदेश मंत्रालय ने आज स्पष्ट किया कि राहुल गांधी की ओर से मानसरोवर यात्रा को लेकर अभी तक कोई औपचारिक आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि हमारी ऐसी कोई इच्छा नहीं है कि किसी के मानसरोवर यात्रा के मार्ग में अवरोध डाला जाए। 

 
रवीश कुमार ने बताया कि अभी तक पीपुल्स रिपब्लिक आफ चाइना के तहत तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में मानसरोवर यात्रा को लेकर राहुल गांधी का कोई औपचारिक आग्रह नहीं प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि मानसरोवर की यात्रा दो तरीके से हो सकती है। इसमें पहला विदेश मंत्रालय आयोजित करता है। इसके लिये पंजीकरण कराना होता है। एक लॉटरी प्रणाली होती है और पारदर्शी ढंग से नाम चुना जाता है। कुमार ने कहा कि राहुल गांधी की ओर से ऐसा कोई पंजीकरण नहीं हुआ है ।  
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि दूसरा तरीका निजी आपरेटर के माध्यम से यात्रा पर जाने का है। यह नेपाल के रास्ते होता है और इसके लिये चीन से वीजा की जरूरत होती है। यह स्वयं के स्तर पर होता है। बता दें कि कांग्रेस के मुखपत्र नैशनल हेराल्ड ने दावा किया है कि गांधी परिवार के नेता को मानसरोवर यात्रा पर जाने के लिए विदेश मंत्रालय की तरफ से उनके अनुरोध का कोई जवाब प्राप्त नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि वह कर्नाटक चुनावों के बाद मानसरोवर यात्रा पर जाएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS