ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पहले ही दिन भारी बारिश ने रोकी अमरनाथ यात्रियों की बढ़ते कदम
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2018 9:32:46 AM
पहले ही दिन भारी बारिश ने रोकी अमरनाथ यात्रियों की बढ़ते कदम

नई दिल्ली। कल से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा को बारिश के कारण बीच में रोकना पड़ा। कल देर रात जम्मू कश्मीर में हुई भारी बारिश के चलते कुछ वक्त के लिए अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। प्रशासन ने अमरनाथ यात्रियों से कहा गया कि वो फिलहाल अपने कैंप में ही रहें और मौसम के सही होने का इंतजार करें।


ज्ञात हो कि, 60 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा का पहला जत्था 27 जून को जम्मू से रवाना हुआ था लेकिन पहले दिन ही भारी बारिश होने के चलते यात्रा को कुछ वक्त के लिए रोक दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार 48 घंटों तक बारिश होने की संभावना है और इसके चलते यात्रा को कुछ वक्त के लिए रोक दिया गया है। इस साल प्रशासन अमरनाथ मंदिर की तरफ आने वाले वाहनों का ट्रैक रखने के लिए रेडियो आवृत्ति (आरएफ) टैग का उपयोग कर रहा है


श्रद्धालुओं का पहला जत्था बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ था। इस जत्थे में कुल 1904 श्रद्धालु हैं, जिनमें 1554 पुरुष, 320 महिलाएं और 20 बच्चे शामिल हैं। आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम काफी कड़े किए हुए हैं।


गौरतलब है कि पिछले साल अमरनाथ यात्रा के दौरान हमला किया गया था, जिसके कारण इस बार सुरक्षा काफी बढ़ाई गई है। नए सुरक्षा नियमों के मुताबिक जो भी यात्री अमरनाथ यात्रा के दर्शन के लिए आ रहे हैं उनको अपनी गाड़ियों पर खास तरीके के आरएफआईडी टैग लगाने होते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS