ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अमित शाह का बंगाल दौरा आज, 2019 के लोकसभा चुनाव पर करेंगें चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 27/6/2018 12:06:38 PM
अमित शाह का बंगाल दौरा आज, 2019 के लोकसभा चुनाव पर करेंगें चर्चा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 2019 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी का किला ढहाने की रणनीति को अमली जामा पहनाने में जुट गए हैं। पश्चिम बंगाल की 26 लोकसभा सीटों का टारगेट लेकर शाह दो दिन के दौरे पर आज पहुंच रहे हैं।


शाह आज से बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वे पुरुलिया और कोलकता में पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और लोकसभा चुनाव के लिए तैयार की जा रही रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस दौरान टारगेट 26 के ब्लूप्रिंट को लेकर विचार विमर्श करेंगे।


पश्चिम बंगाल में बीजेपी अपनी जड़े लगातार जमाने में जुटी है। 2015 के बाद से बीजेपी राज्य में लेफ्ट और कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर की पार्टी बनती जा रही है। पंचायत चुनाव के बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। अगले साल होने वाले चुनाव के लिए राज्य में बीजेपी ने ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है।


अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की 42 में 22 सीटें बीजेपी की झोली में डालने का टारगेट रखा है। हालांकि, बंगाल बीजेपी की ओर से शाह को 26 सीटें जीतने का ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है। जबकि 2014  पश्चिम बंगाल में फिलहाल बीजेपी की सिर्फ दो सीटें हैं। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल जबकि एसएस आहलूवालिया दार्जीलिंग सीट से बीजेपी के सांसद हैं।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS