ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
ममता सरकार ने पहली बार मनायी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2018 11:49:42 AM
ममता सरकार ने पहली बार मनायी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार पहली बार जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनायी। तृणमूल कांग्रेस की ओर से न केवल मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई गई बल्कि उनकी तोड़ी गई प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा का अनावरण भी किया गया। भारतीय जनता पार्टी ने जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्णय पर कटाक्ष किया। भाजपा ने कहा कि अब ममता समझ गई हैं कि श्यामा प्रसाद की अनदेखी उनको महंगी पड़ सकती है।

 
इस बीच, प्रदेश भाजपा नेताओं की अगुवाई में शनिवार को महानगर में रैली की गई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि अरसे तक अनदेखी के बाद आखिर अब ममता बनर्जी एक बहादुर बंगाली के योगदान को मान्यता दे रही हैं। उन्होंने कहा कि देर से ही सही सरकार ने श्यामा प्रसाद की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने का सही फैसला लिया। उन्होंने कहा कि आज भी कश्मीर के मुद्दे पर मुखर्जी का नजरिया ही भाजपा का नजरिया है।
 
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने पहली बार श्यामा प्रसाद की पुण्यतिथि मनायी। इस मौके पर सरकार के दो मंत्री फिरहाद हकीम और शोभनदेन चटर्जी ने मुखर्जी की नई स्थापित प्रतिमा को माला पहना कर श्रद्धांजलि अर्पित की। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS