ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आज मध्यप्रदेश दौरे पर पीएम मोदी, इंदौर में स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के पुरस्कारों को करेंगे वितरण
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2018 9:30:06 AM
आज मध्यप्रदेश दौरे पर पीएम मोदी, इंदौर में स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के पुरस्कारों को करेंगे  वितरण

नई दिल्ली। आज एक दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर इंदौर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। मोदी इस प्रवास के दौरान राजगढ़ और इंदौर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर में स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के पुरस्कारों को वितरण करेंगे। 


एक दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर को एक खास तोहफा देने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी इंदौर में 4 हजार 713 करोड़ रुपए की लागत के निर्माण कार्यों का लोकर्पण करेंगे। पिछले महीने मई में केंद्र सरकार ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की घोषणा की थी। हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने ये नतीजे घोषित किए थे। 4 जनवरी से 10 मार्च 2018 तक 4,203 शहरों का सर्वेक्षण किया गया। सर्वेक्षण में 94,000 घरों में डोर टू डोर कचरा इकट्ठा करने की जांच हुई। 46,000 आवासियों क्षेत्र पर ओचक निरीक्षण किया गया. 25,000  स्कूलों में स्वच्छता समीती की जांच की गई, 37.66 लाख लोगों की राय ली गई. 63 सर्वेक्षकों की टीम ने इस पूरे सर्वेक्षण को अंजाम दिया।  

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS