ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
‘अमित शाह के कोआपरेटिव बैंक’में नोटबंदी में जमा राशि की जांच कराएं मोदी: कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2018 5:02:36 PM
‘अमित शाह के कोआपरेटिव बैंक’में नोटबंदी में जमा राशि की जांच कराएं मोदी: कांग्रेस

 नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के निदेशक रहते अहमदाबाद जिला कोआपरेटिव बैंक में नोटबंदी के दौरान पांच दिनों में सबसे अधिक 745 करोड 58 लाख रुपए जमा कराए गए थे जो ‘काले धन को सफेद’ करने जैसा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले की जांच करानी चाहिए। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 2016 में 10 नवंबर से 14 नवंबर के दौरान अहमदाबाद जिला कोआपरेटिव बैंक में सबसे अधिक 745 करोड़ पुराने नोट जमा कराए गए।

 
उन्होंने कहा कि शाह इस बैंक के निदेशक हैं और पहले इसके अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने इसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि केवल गुजरात के 11 जिला कोआपरेटिव बैंकों में 3118 करोड़ 51 लाख रुपए जमा कराए गए जिनके कर्ताधर्ता भाजपा के प्रमुख नेता थे। देश के 370 जिला कोअपरेटिव बैंकों में पुराने नोट जमा कराये गये थे। सुरजेवाला ने कहा कि अहमदाबाद जिला कोअपरेटिव बैंक के अध्यक्ष भाजपा के प्रमुख नेता अजय पटेल हैं जो शाह के निकट सहयोगी भी हैं। उन्होंने कहा कि इस बैंक के दूसरे निदेशक यशपाल चूड़ासमा हैं जो शोहराबुद्दीन मामले में शाह के साथ जेल गए थे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS