ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय
देशभर में ईद का जश्न, राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2018 10:32:58 AM
देशभर में ईद का जश्न, राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली। आज देशभर में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। देशभर में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा सुबह ईद की नमाज अदा की गई। राजधानी दिल्ली, भोपाल, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र सहित देशभर में ईद की नाम नमाज पढ़कर लोग गले लगकर एक-दूसरे को बधाई दी। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ईद-उल-फितर पर देशवासियों को बधाई दी और समाज में भाईचारा और आपसी समझ बढ़ने की कामना की। 


ईद पहले शुक्रवार के दिन मनाई जानी थी लेकिन कल चांद का दीदार नहीं होने के चलते यह आज मनाई जा रही है। जामा मस्जिद के शाही इमाम, इमाम बुखारी ने कल शाम को इसकी घोषणा की थी। उन्होंने बताया था कि रमजान के अंत में मनाया जाने वाला पवित्र त्योहार ईद-उल-फितर भारत में शनिवार को मनाया जाएगा। बुखारी ने कहा था कि नया चांद शुक्रवार शाम लगभग 7.35 बजे दिख गया है। साथ ही उन्होंने सभी देशवासियों को ईद की बधाई भी दी थी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर देशवासियों को ईद की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा यह दिन समाज में एकता और शांति लेकर आए। वहीं राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ईद-उल-फितर की पूर्व संध्‍या पर देशवासियों को बधाई दी और समाज में भाईचारा और आपसी समझ बढ़ने की कामना की। ईद के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि भगवान सभी को शांति, खुशी, बुद्धि और अच्छी सेहत दे।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS