ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र में दलित लड़कों को निर्वस्त्र घुमाने का मामला, राहुल गांधी ने इसे 'जहर की राजनीति' बताया
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2018 5:32:40 PM
महाराष्ट्र में दलित लड़कों को निर्वस्त्र घुमाने का मामला, राहुल गांधी ने इसे 'जहर की राजनीति' बताया

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के जलगांव में दलित लड़कों के साथ हुई घटना के लिए आरएसएस और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। राहुल गांधी ने जलगांव के वाकाड़ी गांव में तीन दलित लड़कों को कुएं में नहाने के बाद उन्हें दी गई सजा की खबर सामने आने के बाद बीजेपी और आरएसएस पर यह आरोप लगाया। बता दें, यह घटना 10 जून को हुई थी और इस घटना के बारे में लोगों को उस वक्त पता चला जब तीनों लड़कों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। 

 
इस घटना का पता चलने के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक "सवर्ण" कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। बीजेपी और आरएसएस की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा। इसके साथ ही राहुल ने तीनों लड़कों की वीडियो भी शेयर की है'। 
 
वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से एक शख्स बच्चों को बेल्ट से बुरी तरह पीट रहा है और उन्हें डांट रहा है. वीडियो में बच्चे सिर्फ पत्तों से खुद को ढकते हुए नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी के इस बयान के बाद यह मामला काफी बढ़ गया है। यहां तक कि महाराष्ट्र कांग्रेस की एक स्तरीय टीम ने भी स्थिति की जांच के लिए गांव का दौरा किया। इस मामले पर  महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांब्ले ने कहा कि अब तक दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और इस मामले की जांच की जा रही है। 
 
वहीं, राजस्व राज्यमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मामले में एससी/एसटी एक्ट के तहत कड़े कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा, इस तरह के मामलों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामले पर केंद्रीय समाज कल्याण मंत्री रामदास आठवले ने कहा, सरकार को इम मामले में कड़ एक्शन लेना चाहिए और लड़कों के साथ ऐसा बर्ताव करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए। वहीं, बीजेपी नेता एकनाथ खड़से, गुजरात दलित नेता जिग्नेश मेवानी, महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रेसिडेंट अशोक चव्हाण और पूर्व राज्यमंत्री लक्ष्मण ढोबाले ने भी घटना की कड़ी निंदा की और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS