ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
अमरनाथ यात्रा: सुरक्षा व्‍यवस्‍था चुस्त , ड्रोन से रखी जाएगी नजर
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2018 3:04:53 PM
अमरनाथ यात्रा: सुरक्षा व्‍यवस्‍था चुस्त , ड्रोन से रखी जाएगी नजर

नई दिल्ली। पाकिस्‍तान की ओर से लगातार हो रहे सीजफायर के उल्‍लंघन और कश्‍मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं को देखते हुए अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को पहले से ज्‍यादा चुस्‍त करने का फैसला लिया गया है। खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी आतंकी अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं। इस के बाद अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है। कई स्तरों की सुरक्षा व्यवस्था अपनाने  के साथ ही सैटेलाइट से भी निगरानी रखने की योजना बनाई गई है।


पिछले साल के मुकाबले इस साल सुरक्षा बलों की संख्‍या में इजाफा किया गया है। गत वर्ष जहां 204 कंपनियां सुरक्षा में तैनात थीं, वहीं इस वर्ष 238 कंपनियों को इसकी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। एसपी स्‍तर के अधिकारियों को अर्धसैनिक बलों की कंपनियों की अगुवाई की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।


गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है. कश्मीर में रमजान के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को रोक दी थी. रमजान अब खत्म हो रहा है और शनिवार को ईद है। इसको देखते हुए गुरुवार को गृह मंत्रालय में एक बैठक हुई। इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, 45 मिनट तक चली इस बैठक में इस पर कोई निर्णय नहीं हो पाया कि आतंकियों के खि‍लाफ ऑरपरेशन को शुरू किया जाए या नहीं। अब रमजान के बाद ही इस पर कोई निर्णय होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS