ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अब स्‍मार्ट सिटी की नई पहचान बनेगा नया रायपुर : प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2018 4:27:18 PM
अब स्‍मार्ट सिटी की नई पहचान बनेगा नया रायपुर : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयंती स्‍टेडियम में मौजूद आम सभा को छत्‍तीसगढ़ी भाषा से संबोधित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने यहां पर नया रायपुर स्मार्ट सिटी में इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का उद्घाटन किया। इसके अलावा पीएम ने भिलाई स्टील प्लांट का भी दौरा किया। प्रधानमंत्री ने भिलाई में कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि दो महीने बाद फिर से आपसे मिलने का मौका मिला है। योजनाओं के लोकार्पण पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में एक और सुनहरा अध्याय जोड़ा जा रहा है। पीएम ने कहा कि ये क्षेत्र मेरे लिए नया नहीं है। जब ये क्षेत्र मध्‍य प्रदेश का हिस्‍सा था तब मैं यहां टू व्‍हीलर पर आया था। मुझे आप लोगों ने इतना प्‍यार दिया कि पिछले 30 सालों में हर साल मेरा यहां आना हुआ। मैं यहां के प्‍यार और पवित्रता को महसूस किया है। 

भिलाई ने सिर्फ स्टील ही नहीं बनाया बल्कि जिंदगियां, समाज और देश भी बनाया है। भिलाई का ये आधुनिक और परिवर्तित स्टील प्लांट अब न्यू इंडिया की बुनियाद को भी स्टील जैसा मजबूत करने का काम करेगा। जिस राज्य के निर्माण के पीछे हमारे श्रद्धेय अटल जी का विजन है, आप सभी की कड़ी तपस्या है, उस राज्य को तेज गति से आगे बढ़ते देखना हमेशा मेरे लिए बहुत सुखद अनुभव होता है। अटल जी के विजन को आपके लोकप्रिय मुख्यमंत्री रमन सिंह जी, पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं। पीएम ने कहा कि उनका सपना है कि अब हवाई चप्‍पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में उड़ सकेगा और ऐसी सुविधाओं को शुरू किया जा चुका है। 

पीएम मोदी ने कहा कि रमन सिंह पिछले दस साल से आईआईटी की मांग कर रहे थे, लेकिन पिछली सरकार के बारे में तो आप जानते ही हो। लेकिन जैसे ही हमारी सरकार आई तो इस वादे को पूरा किया गया। पीएम ने आगे कहा कि पुरानी सरकारें जिन इलाकों में सड़कें तक बनाने से पीछे हट जाती थीं, वहां आज सड़कों के साथ ही हवाई अड्डे भी बन रहे हैं। हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में चल सके, इस सोच के साथ उड़ान योजना चलाई जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS