ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय
सीमा सुरक्षा और जम्मू-कश्मीर के हालातों पर हाई लेवल मीटिंग आज, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2018 10:26:32 AM
सीमा सुरक्षा और जम्मू-कश्मीर के हालातों पर हाई लेवल मीटिंग आज, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन को लेकर आज बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली में गृह मंत्रालय में होने वाली इस हाई लेवल मीटिंग में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद भी शामिल होंगे। सीमा सुरक्षा और जम्मू-कश्मीर के हालातों के साथ ही इस बैठक में राज्य में सैन्य अभियान नहीं चलाने को लेकर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इस बैठक में ये तय किया जाएगा कि इस अभियान को वापस शुरू किया जाए या नहीं।

पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। उसकी गोलीबारी में भारतीय सेना के जवान शहीद हो रहे हैं। कल भी पाक की इस नापाक हरकत के चलते चार बीएसएफ जवान शहीद हो गए, वहीं तीन अन्य घायल हो गए। बीएसएफ ने इस संबंध में बताया कि हाल में सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक में संघर्ष विराम पर सहमति बनी थी। बीएसएफ ने इसका सम्मान किया, लेकिन पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। 

28 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। पिछले साल अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में करीब आठ लोगों की जान चली गई थी। ऐसे में संघर्षविराम से जुड़ा फैसला इस यात्रा के लिए काफी अहम होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS