ब्रेकिंग न्यूज़
नाबालिग को मिली तालिबानी सजा, चीनी डालकर शरीर पर छोड़ दी चीटियांभारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं', इमरान खान का मोदी सरकार पर हमलाराम मंदिर मुद्दे पर दिल्ली में साधु-संतों की बड़ी बैठक, कारसेवा पर हो सकता है फैसलाईरान में सैन्य परेड पर हमला, 9 सैनिकों समेत कई लोगों की मौतअमेरिका में घुस गया रूसी टोही विमान, फिर सेना में ऐसे मच गया हड़कंपडेई तूफान की चपेट में आधा हिंदुस्तान, 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्टपीएम मोदी और अनिल अंबानी ने रक्षाबलों पर 1,30,000 करोड़ की 'सर्जिकल स्ट्राइक' की : राहुल गांधीशिक्षाविदों से संवाद में बोले राहुल गांधी: कठिन परिस्थितियों में काम करने वाले शिक्षक देश के बेहद अहम संसाधन हैं
राष्ट्रीय
वाजपेयी की हालत में सुधार, इंफेक्‍शन में आई कमी : एम्‍स मेडिकल बुलेटिन
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 4:33:36 PM
वाजपेयी की हालत में सुधार, इंफेक्‍शन में आई कमी : एम्‍स मेडिकल बुलेटिन

 नई दिल्‍ली। एम्‍स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में सुधार आ रहा है। एम्‍स ने बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा कि पिछले 48 घंटे में उनकी सेहत में सुधार हुआ है। उनका ब्‍लड प्रेशर सामान्‍य है और किडनी भी सही ढंग से काम कर रही है। उम्‍मीद है कि वह कुछ दिनों में स्‍वस्‍थ हो जाएंगे। यूरिन इंफेक्‍शन के कारण उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। इंफेक्‍शन पर दवाओं से नियंत्रण हुआ है।

 
अटल जी के अस्वस्थ्य होने की खबर के बाद से ही उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए बीजेपी के नेता एम्म पहुंच रहे हैं। सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एम्स पहुंचे थे और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। राहुल के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी एम्स जाकर पूर्व प्रधानमंत्री की सेहत की खबर ली।
 
इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए गए। प्रधानमंत्री करीब 55 मिनट तक वहां रहे थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा अस्पताल में ही टिके हुए हैं। प्रधानमंत्री के एम्स जाने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी अटल का हालचाल जानने के लिए एम्स गए थे।
 
एम्स सूत्रों ने बताया गया था कि वाजपेयी को वेंटिलेटर पर रखा गया है और शुरुआत में उनके अंग पूरी तरह काम नहीं कर रहे थे। लेकिन अब उसमें सुधार हुआ है। 18 डॉक्टरों की टीम उनकी देखभाल में लगी हुई थी। वाजपेयी को दूसरे फ्लोर पर स्थित क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS