ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
गृह मंत्रालय ने की बैठक, कट्टरपंथ और इंटरनेट आतंकवाद पर हुई चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2018 8:51:23 PM
गृह मंत्रालय ने की बैठक, कट्टरपंथ और इंटरनेट आतंकवाद पर हुई चर्चा

 नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने सोमवार को कट्टरपंथ और इंटरनेट के जरिए फैल रहे आतंकवाद के मुद्दे पर बैठक की। केंद्र सरकार के समक्ष इससे निपटने के लिए क्या चुनौतियां हैं। इस मुद्दे पर भी चर्चा की गई। बैठक में आतंकवादी कट्टरपंथ के जरिए युवाओं के भड़काने और सोशल मीडिया के जरिए नियंत्रित करने के मुद्दे का भी जिक्र हुआ।

 
टेलीकॉम, पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों की कार्यप्रणाली को सुधारने और इनमें बेहतर तालमेल बिठाने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई. उन वेबसाइटस को बंद करने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई कि जो आतंकवाद का समर्थन करते हैं। ऐसी वेबसाइटों की पहचान कर उन्हें भविष्य में ब्लॉक किया जाएगा। बैठक में ऐसे वेबसाइट को ब्लॉक करने के लिए आईटी एक्ट के तहत प्रभावी कदम उठाने पर भी चर्चा की गई।
 
गृह मंत्रालय की इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि तय समयसीमा के अंतर्गत ये कदम उठाए जाएं। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि संबंधित एजेंसियों के बीच इसे रोकने के लिए बेहतर तालमेल बनाया जाए, जिसमें टेलीकॉम डिपार्टमेंट, पुलिस और अन्य एजेंसी शामिल हैं। भविष्य में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के भी प्रतिनिधियों को इस बैठक में बुलाया जाएगा।
 
बैठक में पीएम मोदी की सुरक्षा को और मजबूत करने के भी निर्देश दिए गए, साथ ही उन्हें मारने की साजिश के तहत लिखी गई चिट्ठी पर भी गंभीर चर्चा की गई। गृह मंत्रालय ने जिन लोगों के पास से चिट्ठी बरामद हुई है, उनके बारे में पूरी तरह जानकारी मांगी है, इस संबंध में महाराष्ट्र पुलिस से मामले पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS