ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए एम्स पहुंचे राहुल गांधी
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2018 6:47:25 PM
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए एम्स पहुंचे राहुल गांधी

 नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण सोमवार को उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। एम्स के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य अब स्थिर है। अटल बिहारी वाजपेयी के अस्वस्थ्य होने का समाचार मिलने पर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी एम्स पहुंचे और वहां जाकर डॉक्टरों से उनका हालचाल जाना।

 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार की शाम काले रंग की फॉर्च्यूनर कार में एम्स पहुंचे। वहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज कर रहे डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. इससे पहले राहुल गांधी ने उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना भी की।
 
उधर, एम्स ने जानकारी दी कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार को दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मेडिकल जांच के लिए भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर है.एम्स निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनकी जांच कर रह है.
 
राहुल गांधी के एम्स से आने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी उनका हालचाल जनाने के लिए एम्स गए और वाजपेयी जी के स्वास्थ्य की जांच कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात करने उनके स्वास्थ्य का हालचाल पूछा।
 
अटल बिहारी वाजपेयी काफी लंबे समय से अस्वस्थ्य चल रहे हैं। मालूम हो कि वाजपेयी का जन्म मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 25 दिसम्बर, 1924 को हुआ था। उनके पिता कृष्ण बिहारी वाजपेयी शिक्षक थे और माता कृष्णा एक गृहणी थीं। वैसे मूलत: उनका संबंध उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के बटेश्वर गांव से है लेकिन, पिता मध्य प्रदेश में शिक्षक थे। इसलिए उनका जन्म वहीं हुआ। लेकिन, उत्तर प्रदेश से उनका राजनीतिक लगाव सबसे अधिक रहा। प्रदेश की राजधानी लखनऊ से वे सांसद रहे थे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS