ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
एससीओ के महासचिव ने की मोदी से मुलाकात, भारत के योगदान की सराहना
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2018 6:38:42 PM
एससीओ के महासचिव ने की मोदी से मुलाकात, भारत के योगदान की सराहना

चिंगदाओ। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के महासचिव राशिद अलीमोव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आज मुलाकात कर एससीओ से जुड़े अनेक मुद्दों पर चर्चा की और इसमें भारत के योगदान की सराहना की। चीन के शांगदोंग प्रांत के इस तटीय शहर पर मोदी के आगमन के कई घंटों के बाद अलीमोव ने उनसे मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि एससीओ शिखर सम्मेलन की पूर्व संध्या पर शंघाई सहयोग संगठन के महासचिव राशिद अलीमोव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। एससीओ के महासचिव ने कहा कि 2017 में एससीओ का पूर्ण कालिक सदस्य बनने के बाद से भारत संगठन को अत्यंत योगदान दे रहा है। भारतीय एससीओ।

 
मोदी के साथ मुलाकात के दौरान अलीमोव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 16 जून को बीजिंग में एससीओ मुख्यालय में मनाया जाएगा। यह पहली बार है जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री एससीओ शिखर सम्मेलन में शामिल हो रहा है। भारत और पाकिस्तान पिछले वर्ष ही एससीओ के पूर्णकालिक सदस्य बने हैं। फिलहाल इसमें आठ सदस्य देश हैं जो विश्व की करीब 42 फीसदी जनसंख्या और 20 प्रतिशत वैश्विक जीडीपी का प्रतिनिधित्व करते हैं।      
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS