ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कांग्रेस खेमे में छाई शोक की लहर, नहीं रहे शांता राम नाइक और एलपी शाही
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2018 3:56:50 PM
कांग्रेस खेमे में छाई शोक की लहर, नहीं रहे शांता राम नाइक और एलपी शाही

नई दिल्ली। कांग्रेस खेमे में आज शोक की लहर छाई है। पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं का निधन हो गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री एलपी शाही ने आज सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं, गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शांताराम नाइक की भी सुबह मौत हो गई।

 
गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व राज्य सभा सांसद शांताराम नाइक का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया। बेचैनी की शिकायत के बाद 72 साल के नाइक को मडगांव स्थित उनके आवास से एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा है।
 
इस खबर से कांग्रेस में शोक की लहर है। कांग्रेस नेता गिरीश राय चोदानकर ने कहा, 'यह हमारे लिए चौंकाने वाली खबर है। उनके रूप में हमने एक मार्गदर्शक को खो दिया है। उन्होंने बड़ी तादाद में युवाओं को परामर्श देकर उन्हें कांग्रेस में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था। हमारे लिए यह बड़ी क्षति है।'
 
शांताराम नाइक 1984 के आम चुनाव में लोकसभा के लिए चुने गए थे. उन्होंने गोवा को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की भी मांग की थी जो 1987 में पूरी हुई थी. वह 2005 से 2011 तथा 2011 से 2017 तक लगातार दो बार राज्य सभा के लिए निर्वाचित हुए थे।
 
वहीं, बिहार से आने वाले ललितेश्वर प्रसाद शाही कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं। 1980 में विधायक बनने के बाद वह 1984 में मुजफ्फरपुर सीट से सांसद निर्वाचित हुए थे। कुछ दिन पहले ही उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद आज 98 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS