ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अमरनाथ यात्रा 28 जून से होगा शुरू, यात्रा की निगरानी करेगा ड्रोन
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2018 1:33:49 PM
अमरनाथ यात्रा 28 जून से होगा शुरू, यात्रा की निगरानी करेगा ड्रोन

नई दिल्ली। गत कई सालों में अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमलों से सबक लेते हुए इस साल केंद्र सरकार ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए पहले से बेहतर तकनीक और अधिक सैनिक तैनात करने का फैसला किया है। यात्रा की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल भी किया जाएगा। यात्रा मार्ग के संवेदनशील क्षेत्रों से होकर गुजरने का अधिकतम समय शाम पांच बजे तक रहेगा। इसके बाद पहुंचने वाले यात्रियों को वहीं रोक दिया जाएगा, उन्हें अगले दिन सुबह से यात्रा प्रारंभ करना होगी। यह निर्णय अमरनाथ श्राइन बोर्ड और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बीच हाल ही में हुई बैठक में लिया गया। 


गौरतलब है कि जम्मु-कश्मीर में स्थित पवित्र अमरनाथ यात्रा की 60 दिन की यात्रा आने वाले 28 जून से शूरु हो जाएगी। पिछले साल के मुकाबले इस बार अमरनाथ यात्रा 20 दिन ज्यादा चलेगी। धार्मिक यात्रा पर जाने के तैयारी कर रहे लोग 1 मार्च से देश भर के 32 राज्यों के 437 बैंकों के जरिए पंजीकरण करवा सकेंगे। बता दें कि पिछले सालों की तरह इस बार भी पंजीकरण के लिए मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र बनना अनिवार्य होगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS