ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पूर्व राष्ट्रपति ने सावरकर की विचारधारा का जिक्र नहीं किया: तोग​ड़िया
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2018 3:37:51 PM
पूर्व राष्ट्रपति ने सावरकर की विचारधारा का जिक्र नहीं किया: तोग​ड़िया

 इंदौर। विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोग​ड़िया ने आज जोर देकर कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में राष्ट्रवाद पर केशव बलिराम हेडगेवार और विनायक दामोदर सावरकर के विचारों का उल्लेख नहीं किया। तोग​ड़िया ने इंदौर प्रेस क्लब में संवाददाताओं से कहा, मुखर्जी ने कल अपने भाषण में राष्ट्रवाद पर महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू की विचारधारा का तो बराबर जिक्र किया। लेकिन उन्होंने अपने पूरे भाषण में राष्ट्रवाद के विषय में हेडगेवार और सावरकर के विचारों का कोई उल्लेख नहीं किया। 

 
उन्होंने कहा देश में राष्ट्रवाद पर दो विचारधाराएं हैं। इनमें पहली विचारधारा गांधी और नेहरू की है, जबकि दूसरी विचारधारा हेडगेवार और सावरकर की है। पूर्व विहिप नेता ने मांग की कि केंद्र सरकार को संसद में कानून पारित कर अयोध्या में राम जन्मभूमि पर ​मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करना चाहिये। राम मंदिर मामला फिलहाल शीर्ष अदालत में विचाराधीन है। इसका जिक्र किए जाने पर तोग​ड़िया ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी पर कटाक्ष किया, जब आडवाणी ने रथ यात्रा निकाली थी, तब क्या यह मामला अदालत में विचाराधीन नहीं था ? फिर उन्होंने सोमनाथ से अयोध्या तक रथ यात्रा क्यों निकाली थी? उन्हें सुप्रीम कोर्ट भवन से अयोध्या तक रथयात्रा निकालनी चाहिये थी।
 
उन्होंने एक सवाल पर कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए 90 के दशक में जनता से करीब 8.5 करोड़ रुपए का चंदा जुटाया गया था और इसके हिसाब के बारे में किसी को संदेह करने की कोई जरूरत नहीं है। पूर्व विहिप नेता ने कहा, हमारे पास इस चंदे के एक-एक पैसे का हिसाब है। तोग​ड़िया ने मीडिया के अलग-अलग सवालों के बावजूद अपने प्रस्तावित संगठन के बारे में पत्ते नहीं खोले। उन्होंने कहा कि वह 24 जून को नई दिल्ली में इस नये संगठन और इसकी भावी कार्ययोजना के बारे में घोषणा करेंगे। किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए मंदसौर रवाना होने से पहले उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियों के कारण अन्नदाता कर्ज की मार झेल रहे हैं और अपनी समस्याओं का समाधान नहीं मिलने के कारण उन्हें आत्महत्या तक करनी पड़ रही है। उन्होंने मांग की कि खेती के तमाम खर्चों का सही फॉर्मूले से आकलन कर किसानों को सभी फसलों की उत्पादन लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलवाया जाए।  
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS