ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रणब मुखर्जी ने आरएसएस संस्थापक हेडगेवार को दी श्रद्धांजलि, बताया मां भारती के महान सपूत
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2018 5:37:52 PM
प्रणब मुखर्जी ने आरएसएस संस्थापक हेडगेवार को दी श्रद्धांजलि, बताया मां भारती के महान सपूत

 नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रणब मुखर्जी आज यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुख्यालय में अपना बहु-प्रतीक्षित भाषण देने से पहले संघ के संस्थापक सरसंघचालक केशव बलिराम हेडगेवार की जन्मस्थली पर गये। आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मुखर्जी का स्वागत किया। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति ने हेडगेवार को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हे मां भारती का महान सपूत बताया। सूत्रों के अनुसार हेडगेवार को श्रद्धांजलि देने से जुड़ी मुखर्जी की यह यात्रा उनके निर्धारित कार्यक्रम का हिस्सा नहीं थी और पूर्व राष्ट्रपति ने अचानक ऐसा करने का निर्णय लिया।

 
सूत्रों ने बताया कि आरएसएस मुख्यालय में मुखर्जी का भागवत और सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी स्वागत करेंगे। वहां भी वह (पूर्व राष्ट्रपति) संघ के संस्थापक हेडगेवार की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। संघ मुख्यालय में मुखर्जी को संघ के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों से परिचय कराया जाएगा और वह प्रशिक्षण शिविर के समापन पर स्वयंसेवकों की परेड का निरीक्षण करेंगे। मुखर्जी कल शाम नागपुर पहुंचे थे। आरएसएस ने अपने शिक्षा वर्ग को संबोधित करने के लिए उन्हें निमंत्रित किया था। यह संघ के स्वयंसेवकों के लिए आयोजित होने वाला तीसरे वर्ष का वार्षिक प्रशिक्षण है। आरएसएस अपने स्वयंसेवकों के लिए प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष का प्रशिक्षण शिविर लगाता है।       
 
बता दें कि आरएसएस के निमंत्रण को स्वीकार किये जाने के बाद कांग्रेस के नेताओं ने मुखर्जी के इस कदम का विरोध किया लेकिन आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी ने इसके लिए उनकी सराहना की है।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मुखर्जी को चिट्ठी लिखकर आरएसएस के कार्यक्रम में नहीं जाने की सलाह दी थी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS