ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कुमारस्वामी सरकार का मंत्रिमंडल गठन आज, 20 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2018 10:20:21 AM
कुमारस्वामी सरकार का मंत्रिमंडल गठन आज, 20 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना

नई दिल्ली। कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार आज अपना मंत्रिमंडल गठन करने जा रही है। कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री पर की शपथ लेने के लगभग दो हफ्ते बाद आज कांग्रेस के 12 विधायक कर्नाटक में मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। कांग्रेस के अलावा जेडीएस के खेमे से भी 9 विधायकों द्वारा मंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। कांग्रेस के नेता डी शिवकुमार भी आज मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शपथग्रहण के लिए कर्नाटक के राजभवन में दोपहर 2 बजे का वक्त तय किया गया है।  खास बात यह बताई जा रही है कि बहुजन समाज पार्टी  के एकमात्र विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है। यह पहला मौका होगा जब उत्तर प्रदेश के बाहर बीएसपी के विधायक को मंत्रीपद मिलेगा।


ये भी बताया जा रहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जद(एस) की गठबंधन सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार से कुछ घंटे पहले राहुल गांधी बुधवार सुबह अपनी पार्टी के कोटे से मंत्री बनने वाले नेताओं और उनके विभागों से संबंधित सूची को मंजूरी देंगे।


राहुल के साथ कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद राज्य के उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि कर्नाटक में सम्भावित मंत्रियों के नामों एवं विभागों पर कांग्रेस अध्यक्ष के साथ कल चर्चा हुई। बुधवार सुबह वह इस पर अंतिम सहमति देंगे। इस मंत्रिमंडल विस्तार में 20 से अधिक मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कल शाम कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और आज पार्टी के कोटे से शपथ लेने वाले नेताओं और उनको दिए जाने वाले विभागों की सूची प्रदान की।


पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, पार्टी के राज्य प्रभारी केसी वेणुगोपाल, उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर, कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार और दिनेश गुंडुराव ने कल शाम राहुल गांधी से मुलाकात की।

 सूत्रों का कहना है कि एक घंटे से अधिक समय तक चली इस मुलाकात के दौरान आज होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्य रूप से चर्चा की गई. जद (एस) महासचिव कुंवर दानिश अली ने बताया, 'बसपा के एकमात्र विधायक एन महेश भी कल शपथ लेंगे। हम गठबंधन धर्म का पालन करते हुए अपने कोटे से बसपा विधायक को मंत्रिमंडल में जगह दे रहे हैं।' उन्होंने कहा कि आज के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा शामिल होंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS