ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
जो आपका सपना है वही मेरा सपना है : प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2018 1:39:18 PM
जो आपका सपना है वही मेरा सपना है : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कुछ दिनों से लगातार अपनी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से नमो एप के माध्‍यम से सीधा संवाद स्थापित कर रहे हैं। इसी क्रम में आज उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से बात की। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य 2022 तक सभी को अपना घर देने का है और जो आपका सपना है वही मेरा सपना है।


पीएम मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि गांव में तीन करोड़ और शहरों में एक करोड़ नये घर का निर्माण हो। जब एक व्यक्ति को उसका अपना घर मिलता है तो काफी खुशी मिलती है। सरकार नयी तकनीक के साथ घरों का निर्माण कर रही है, जिससे कम बजट में अच्छा और सुरक्षित घर लोगों को उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मिशन मोड में काम रही है, पहले एक घर बनाने के लिए 18 महीने का समय तय किया जाता था। लेकिन अब हमने यह समय 12 महीने कर दिया है, जिससे घर बनने में तेजी नजर आ रही है। सरकार का प्रयास है कि बिचौलियों को बीच में से हटाया जाए और सीधा लाभ आम जनता को दिया जाए।


पीएम मोदी ने कहा कि हमने तय किया है 2022 तक ग्रामीण क्षेत्र में तीन करोड़ और शहरी क्षेत्र में एक करोड़ घरों का निर्माण करेंगे। पिछली सरकार ने इस योजना का उपयोग राजनीतिक रूप से किया, जिसके कारण आम लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाया। हमारी सरकार ने अब मिशन मोड में सीधे लोगों को लाभ देना शुरू किया है। उन्होंने आंकड़े दिखाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने यूपीए सरकार से कई ज्यादा मकान लोगों के लिए बनाने का काम किया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS