ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
एससी/एसटी कर्मचारियों के लिए प्रमोशन में आरक्षण का रास्ता हुआ साफ
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2018 1:11:16 PM
एससी/एसटी कर्मचारियों के लिए प्रमोशन में आरक्षण का रास्ता हुआ साफ

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के एससी/एसटी कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि अंतिम फैसला आने तक एससी/एसटी कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण दिया जा सकता है। एससी-एसटी कर्मचारियों पर डिमोशन का खतरा मंडरा रहा था लेकिन कोर्ट के आदेश से उन्हें राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के साथ ही केंद्र सरकार के कर्मचारियों के प्रमोशन का रास्ता भी साफ हो गया है।

सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से पैरवी करने पहुंचे अतिरिक्त सॉलिस्टिर जनरल मनिंदर सिंह ने कहा कि कमर्चारियों को प्रमोशन देना सरकार का दायित्व है। देश के अलग-अलग हाईकोर्ट के फैसलों के चलते केंद्र सरकार एससी/एसटी समाज के कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण नहीं दे पा रही है। इसपर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसलों पर रोक लगाते हुए कि केंद्र सरकार प्रमोशन में आरक्षण दे सकती है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS