ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पी चिदंबरम ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, भारतीय अर्थव्यवस्था कार की टायर की तरह टायर पंक्चर हो गए हैं
By Deshwani | Publish Date: 4/6/2018 11:07:42 AM
पी चिदंबरम ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, भारतीय अर्थव्यवस्था कार की टायर की तरह टायर पंक्चर हो गए हैं

ठाणे। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में मोदी सरकार पर तंज कसते हुए पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था कार की टायर की तरह हो गई है जिसकी तीन टायरें पंक्चर हैं। उन्होंने पेट्रोल-डीजल सहित अन्य चीजों की बढ़ती कीमतों पर भी मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, निजी निवेश, निजी उपभोग, निर्यात और सरकारी खर्च किसी अर्थव्यवस्था के चार वृद्धि इंजन हैं। यह किसी कार की चार टायरों की तरह हैं। यदि एक या दो टायरें पंक्चर हों तो गाड़ी धीमी पड़ जाती है, लेकिन हमारे यहां तो तीन टायरें पंक्चर हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि सरकारी खर्च सिर्फ स्वास्थ्य देखभाल एवं कुछ अन्य सुविधाओं में जारी है। कांग्रेस नेता ने कहा, इस खर्च को बनाए रखने के लिए सरकार ने पेट्रोल, डीजल और यहां तक कि एलपीजी पर भी कर लगाना जारी रखा है। यह उन करों के नाम पर लोगों से धन वसूली कर रही है और इनमें से कुछ पैसे जनसुविधाओं पर खर्च कर रही है। उन्होंने सवाल किया कि क्या आपने हाल में बिजली के क्षेत्र में कोई निवेश देखा है। पूर्व वित्त मंत्री ने जीएसटी के पांच स्लैब के लिए भी मोदी सरकार की आलोचना की।

उन्होंने कहा, सरकार को पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपए का मुनाफा हो रहा है। यह पैसों पर आम उपभोक्ताओं का हक है। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से प्रति लीटर पेट्रोल पर 15 रुपए बचा रही है और इसके अलावा वह प्रति लीटर पेट्रोल पर 10 रुपए का अतिरिक्त कर भी लगा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS