ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पाकिस्तानी गोलाबारी में बीएसएफ के 2 जवान शहीद व 3 नागरिक घायल
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2018 10:42:23 AM
पाकिस्तानी गोलाबारी में बीएसएफ के 2 जवान शहीद व 3 नागरिक घायल

श्रीनगर। भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ के 2003 के समझौते का ‘अक्षरश:’ पालन करने पर सहमत होने के करीब एक हफ्ते बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने आज  यहां अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षाबल के दो जवान शहीद हो गए। सीमा सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आज तड़के अखनूर सेक्टर के प्रगवाल इलाके में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की गई। इसमें बीएसएफ के दो कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वह अग्रिम सीमा चौकी की रखवाली कर रहे थे। उन्होंने बताया कि घायलों में एक सहायक उपनिरीक्षक स्तर का कर्मी भी शामिल है। उन दोनों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 
अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के र्किमयों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सीमापार से हुई गोलीबारी संघर्षविराम का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि अंतिम रिपोर्ट आने तक गोलीबारी जारी थी। 29 मई को भारत और पाकिस्तान के सैन्य अभियानों के महानिदेशकों ने जम्मू कश्मीर में सरहद पर गोलीबारी की घटनाओं को तुरंत रोकने के लिए 2003 के संघर्षविराम समझौते को अक्षरश: लागू करने पर सहमति जताई थी। विशेष हॉट लाइन पर हुई बातचीत में दोनों कमांडरों ने नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मौजूदा स्थिति की समीक्षा भी की थी।
 
हॉटलाइन पर बातचीत करने की पहल पाकिस्तानी डीजीएमओ ने की थी। बातचीत भारत के डीजीएमओ ले. जनरल अनिल चौहान और पाकिस्तान के डीजीएमओ मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा के बीच हुई थी। इसके बाद दोनों सेनाओं ने एक जैसा बयान जारी करके कहा था कि दोनों पक्ष 15 साल पुराने संघर्षविराम समझौते को लागू करने पर सहमत हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS