ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आंधी-तूफान ने फिर मचाया कोहराम चार लोगों की गई जान
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2018 10:17:24 AM
आंधी-तूफान ने फिर मचाया कोहराम चार लोगों की गई जान

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में में एक बार फिर आंधी-तूफान ने कहर बरपाया। कल रात आई आंधी और पानी से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, तो वहीं आंधी में चार की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। आंधी के बाद तेज बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है जबकि दर्जनों पेड़ और होर्डिंग्स धराशाई हो गए।


मुरादाबाद जिले में आंधी-पानी से दो लोगों की मौत हो गई है। अमरोहा जिले में गजरौला बस्ती के मोहल्ला जलाल नगर निवासी मुबारक को गंभीर चोट लगने से मौत हो गई। मेरठ में भी तेज आंधी तूफान ने एक बच्ची की जान ले ली। साईं बाबा मंदिर गिरने से बच्ची की मौत हो गई।


एटा जिले में भी तेज आंधी और तूफान से 5 लोग घायल हो गए। थाना कोतवाली देहात के गांव छितौनी में मकान की दीवार गिरने से पति, पत्नी घायल हो गए। थाना मलावन के चांदपुर में आश्रम की टीन गिरने से 2 लोग घायल हो गए। थाना पिलुआ के गांव सुन्ना में पेड़ गिरने से एक व्यक्ति घायल हुआ। सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेरठ में भी आंधी का कहर देखने को मिला। देर रात आई आंधी से कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। शहर के अधिकतर इलाके अंधेरे में डूब गए। आंधी तूफ़ान से लाखों के नुकसान की बात भी सामने आ रही है, मुजफ्फरनगर में भी आंधी से फसलों को काफ्दी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि आम की फसल बर्बाद हो गई है।


वहीं दूसरी तरफ बदायूं में तेज हवा और आंधी के चलते डायल 100 की गाड़ी पर एक पेड़ गिर गया। इस हादसे में कार में सवार कई पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए। बुलंदशहर में तीन मंजिला इमारत में लगे शीशे भरभराकर गिर गए। कांच लगने से कई लोग घायल हो गए। जिसमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS