ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राहुल गांधी ने देवगौड़ा से की फोन पर बात, सुलझ गया विभागों के बंटवारे का मामला
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2018 4:07:43 PM
राहुल गांधी ने देवगौड़ा से की फोन पर बात, सुलझ गया विभागों के बंटवारे का मामला

 नई दिल्ली। जद (एस) ने आज कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा एवं मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ बातचीत के बाद कर्नाटक में विभागों के बंटवारे को लेकर गतिरोध पूरी तरह खत्म हो गया है और आज शाम दोनों पार्टियां समझौते के बारे में सार्वजनिक रूप से घोषणा कर देंगी। जद(एस) महासचिव कुंवर दानिश अली ने बताया, ‘‘आज दिन में करीब 12:30 बजे राहुल गांधी और देवगौड़ा के बीच फोन पर बात हुई। अब तक किसी तरह का कोई गतिरोध नहीं है। दोनों दल आज शाम विभागों को लेकर हुए समझौते के बारे में ऐलान कर देंगे।’’उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बीच भी कल देर रात पर फोन पर बात हुई थी।

 
गौरतलब है कि राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश में हैं। इससे पहले, कल कांग्रेस और जद(एस) के बीच गृह एवं वित्त जैसे अहम विभागों को लेकर सहमति बन गई थी, हालांकि लोक निर्माण, बिजली और कुछ अन्य विभागों को लेकर थोड़ा गतिरोध बना हुआ था। दानिश अली ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच सहमति के मुताबिक एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली इस गठबंधन सरकार में कांग्रेस के पास गृह और जद(एस) के पास वित्त विभाग होगा।
 
कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाने के बाद से ही दोनों दल विभागों के बंटवारे को लेकर मंथन कर रहे थे और पिछले एक सप्ताह में दोनों दलों के नेताओं ने कई बार बैठकें कीं। गठबंधन सरकार में कांग्रेस कोटे से 21 और जद(एस) के कोटे से 11 मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। कुमारस्वामी ने 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ ही कांग्रेस के जी.परमेश्वर ने भी शपथ ली थी जो इस गठबंधन सरकार में उप-मुख्यमंत्री होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS