ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मलेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया के दौरे पर रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2018 1:02:24 PM
मलेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया के दौरे पर रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी

 नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मलयेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया के दौरे पर रवाना हो गए। उनका यह पांच दिवसीय दौरा दो जून को खत्‍म होगा। मोदी एक जून को सिंगापुर में एनुअल सिक्‍योरिटी मीट शांगरी-ला डायलॉग में संबोधन देंगे। यह पहली बार है जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री को इस सम्‍मेलन में संबोधन के लिए बुलाया गया है। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार प्रधानमंत्री ​का यह दौरा एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत दक्षिणपूर्व एशिया के साथ संबंधों को बढ़ाने के लिए भारत के प्रयासों का हिस्सा है।

 
यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि इन तीनों देशों के साथ भारत के मजबूत संबंध हैं और उनके दौरे से देश की एक्ट ईस्ट नीति को और बढ़ावा मिलेगा। क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर यह भारत के विचारों को व्यक्त करने का अवसर होगा। मोदी ने फेसबुक पेज पर जारी बयान में कहा कि इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के निमंत्रण पर वह जकार्ता में होंगे, प्रधानमंत्री के रूप में यह मेरी पहली इंडोनेशिया यात्रा है। उन्होंने बताया कि कि 31 मई को सिंगापुर जाते समय थोड़े समय के लिए मलेशिया में रूकेंगे जहां प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात करेंगे।
 
बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सिंगापुर के शीर्ष 20 सीईओ के साथ सीईओ गोलमेज में भाग लेंगे। वह 1 जून को सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब से मिलेंगे और उसके बाद प्रधानमंत्री ली सियन लूंग के साथ शिखर सम्मेलन करेंगे। इसके बाद वह शंगरी-ला वार्ता में मुख्य संबोधन देंगे। इसके बाद वह 2 जून को महात्मा गांधी की एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और भारत और सिंगापुर को जोड़ने वाली कुछ सांस्कृतिक स्थलों का दौरा करेंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS